scriptनिजी महाविद्यालयों पर लगेगी लगाम- सैनी | Saini rein- will look at private colleges | Patrika News

निजी महाविद्यालयों पर लगेगी लगाम- सैनी

locationजौनपुरPublished: Feb 18, 2017 11:49:00 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

शहर के राजकीय कन्या महाविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया गया

Opening ceremony

Opening ceremony

लालसोट. शहर के राजकीय कन्या महाविद्यालय में शुक्रवार को छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया गया। 

समारोह के मुख्य अतिथि लोकसभा सचेतक के मुख्य सलाहकार संदीप सैनी ने कहा कि केंद्र सरकार का प्रयास है कि निजी महाविद्यालयों में होने वाले छात्र-छात्राओं के आर्थिक शोषण रुके। इसी नीति के तहत सरकार प्रदेश में एक हजार से अधिक निजी महाविद्यालयों पर लगाम कसने जा रही है। 
उन्होंने कहा कि सरकारी महाविद्यालय किसी भी सूरत में निजी महाविद्यालयों से पीछे नहीं है। 

 अभिभावकों को चाहिए वे बेस्ट फैकल्टी से अध्ययन के लिए छात्र-छात्राओं को सरकारी महाविद्यालय मेें ही प्रवेश दिलाएं। इससे पूर्व समारोह की शुरुआत में मुख्य अतिथि संदीप सैनी का प्राचार्य ओमेन्द्र कुमार व छात्रसंघ पदाधिकारियों ने स्वागत किया।
 छात्र संघ की अध्यक्ष सीमा सैनी ने छात्राओं की समस्याओं के बारे में अवगत कराया। छात्रा सुलोचना बैरवा ने स्वागत गायन पेश किया। प्राचार्य ने महाविद्यालय को पीजी तक क्रमोन्नत करने एवं विज्ञान संकाय खोलने की मांग की। अध्यक्षता करते हुए पालिकाध्यक्ष जगदीश सैनी ने कहा कि कन्या महाविद्यालय का संचालन नए भवन में होने के बाद अब छात्राओं को अध्ययन के लिए और अधिक सुविधा मिलेगी। साथ ही क्षेत्र में बालिका शिक्षा को भी अधिक बढ़ावा मिलेगा। 
विशिष्ट अतिथि ईश्वर सैनी, डॉ. के. एल. सिराधना समेत कई जनों ने भी संबोधित किया। समारोह में महात्मा ज्योतिबा फुले सेवा समिति के अध्यक्ष श्रवणलाल सैनी, पार्षद ब्रजमोहन सैनी, कमलेश सैनी, गिर्राज सैनी, शंभूलाल सैनी, रामहेत मीना समेत कई जने मौजूद थे। 
समारोह के बाद अतिथियों ने फीता काट कर कार्यालय का उद्घाटन किया। इसके बाद अध्यक्ष सीमा सैनी, उपाध्यक्ष रामधनी मीना, महासचिव रेखा मीना एवं संयुक्त सचिव पूजा खण्डेलवाल को उनकी कुर्सी पर आसीन कराया। संचालन आर. के. परमार ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो