यूपी के जौनपुर में अलग-अलग सड़क हादसों में छात्र और प्रधान समेत तीन लोगों की मौत।

यूपी के जौनपुर में अलग-अलग सड़क हादसों में छात्र औधान समेत तीन लोगों की मौत।

जौनपुर. सड़क हादसों में मंगलवार को ग्राम प्रधान और छात्र समेत तीन लोगों की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल बीडीसी सदस्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया। आक्रोशित लोगों ने आरोपी वाहन पर पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया। देर शाम छात्र की मौत से गुस्साए लोगों ने मछलीशहर-जंघई मार्ग पर शव रख कर जाम लगा दिया। खबर लगते ही कई थानों की फोर्स पहुंच गई। आला अधिकारी समझाने में लगे रहे।


सुजानगंज थानांतर्गत मुस्तफाबाद ग्राम प्रधान जावेद उर्फ पप्पू (40 वर्ष) बीडीसी सदस्य बबऊ सरोज के साथ बाजार जा रहे थे। पीछे से आ रहे ट्रक ने बाइक सवारों को अपनी चपेट में ले लिया। इसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने देखा तो घटनास्थल की ओर दौड़े। लोगों को आता देख चालक वाहन को छोड़ कर भाग निकला। गुस्साए लोगों ने ट्रक पर पथराव शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने घायलों का सीएचसी पहुंचाया। इसी बीच सूचना पाकर कई थानों की फोर्स वहां पहुंच गई।

 

सीएचसी में जावेद की हालत नाजुक देख परिजन लेकर निकल पड़े लेकिन रास्तें ही उनकी मौत हो गई। मछलीशहर कोतवाली के बसढुआ गांव का योगेश यादव (18 वर्ष) इंटरमीडिएट की परीक्षा देने बाइक से जंघई जा रहा था। मीरगंज थानांतर्गत मोलनापुर के पास अनियंत्रित बोलेरो ने उसे टक्कर मार दी। इससे वह वहीं गिर गया और सिर मे गंभीर चोट आ गई। हादसे के बाद चालक वाहन छोड़ कर फरार हो गया। भीड़ ने देखा तो बोलेरो पर पथराव शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसओ व पुलिस कर्मियों ने भीड को वहां से किसी तरह हटाया। घायल को सीएचसी भेजा गया लेकिन वहां से चिकित्सकों ने इलाहाबाद रेफर कर दिया।

 

वहां ले जाते समय रास्ते मंे ही उसकी मौत हो गई। खबर पहुंचते ही परिजन में कोहराम मच गया। देर शाम लोगों ने मछलीशहर-जंघई मार्ग पर शव रख कर जाम लगा दिया। उपचार में देरी की वजह से मौत होने का आरोप लगाने लगे। खबर लगते ही वहां कई थानों की फोर्स पहुंच गई। देर रात तक समझाने का प्रयास चलता रहा। वहीं दोपहर करीब दो बजे जौनपुर डिपो की बस लखनऊ से वाराणसी जा रही थी। बस जैसे ही बक्शा थानांतर्गत नौपेड़वा-मई मोड़ के पास पहुंची एक अज्ञात वृद्ध तथा रन्नो निवासी रियाज को धक्का मार दी। स्थानीय लोगों ने किसी तरह घायलों को जिला अस्पताल भेजा। वहां वृद्ध को मृत घोषित कर दिया गया। बाद में उसकी शिनाख्त बदलापुर थानांतर्गत कमालपुर बटाउबीर निवासी देवनारायण मिश्र 65 के रूप में हुई। हादसे के बाद भाग रही रोडवेज बस को लाइनबाजार पुलिस ने पकड़ लिया।

by Javed Ahmad

Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned