BREAKING- जौनपुर में आंधी -तूफान ने ली 3 लोगो की जान, दहशत में लोग

BREAKING- जौनपुर में आंधी -तूफान ने ली 3 लोगो की जान, दहशत में लोग
BREAKING- जौनपुर में आंधी -तूफान ने ली 3 लोगो की जान, दहशत में लोग

Ashish Kumar Shukla | Updated: 14 May 2018, 09:47:04 AM (IST) Jaunpur, Uttar Pradesh, India

खतरा अभी भी बरकरार है ऐसे में हमें सुरक्षित रहने की बहुत जरूरत है

जौनपुर. रविवार की रात तेज आंधी पानी से जौनपुर जिले में भी तीन लोगों की मौत हो गई। ये हादसा तब हुआ जब लोग लोग या तो अपने घरों में या पेडों के नीचे सो रहे थे। इस तूफान की चपेट में आने से जहां पूरे यूपी में 18 लोगों की बात सामने आ रही है तो वहीं अकेले जौनवपुर जिले में तीन लोगों की मौत ने लोगों को हैरान कर दिया है। हालांकि खतरा अभी भी बरकरार है ऐसे में हमें सुरक्षित रहने की बहुत जरूरत है।

जिले के अलग-अलग इलाके में इस तूफान से हुए हादसे को लेकर लोग पूरी तरह से दुखी हैं। पहला हादसा जलालपुर थाना क्षेत्र के ताला मझवारा गांव में हुआ। जहां पेड़ के नीचे सो रहे युवक पर तूफान में पेड़ गिर जाने के वजह से उसकी मौत हो गई। वहीं मडियाहूं थाना कोतवाली क्षेत्र के टेकारडीह गांव में मकान की दीवार गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। तीसरी घटना खुटहन थाना इलाके के गौरा गांव की है जहां पेड़ के नीचे सो रही महिला की पेड़ गिरने और उसके नीचे दब जाने की वजह से मौत हो गई। इस हादसे से पूरे इलाके के लोगों को गहरा सदमा लगा है।
मौसम विभाग ने दो दिन का अलर्ट बढ़ाया
जहां शनिवार को ही मौसम विभाग ने 13 और 14 मई तो भारी आंधी-पानी की चेतावनी दे दी थी। अब मौसके के रंग को देखते हुए विभाग ने 15 और 16 मई के लिए भी अलर्ट जारी कर दिया है। बतादें कि इस तूफानी कहल में पूरे देश भर में 12 लोगों की जान अब तक ले ली है। विभाग ने जो अलर्ट जारी किया है उसमें देश भर के तकरीबन आधे हिस्से में तूफान का भारी खतरा है। जिससे हमें सावधान रहने की जरूरत है। इसलिए जरूरी है कि हम अगले 48 से 72 घंटे तक खुद को सुरक्षित करने की तैयारी जल्द कर लें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned