योगी के सीएम बनते ही गरमाया पूर्वांचल राज्य का मामला, जौनपुर में रोकी गयी ट्रेन

जौनपुर के शाहगंज में पूर्वांचल राज्य को लेकर सड़क पर उतरे लोग, रोकी गई गोदान एक्सप्रेस।

जौनपुर. यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद अब पूर्वांचल राज्य का मामला भी गरमाने लगा। पूर्वाचंल राज्य की स्थापना की मांग को लेकर गुरूवार को सैकड़ो लोगो ने शाहगंज रेलवे स्टेशन पहुंचकर मुंबई जा रही गोदान एक्सप्रेस ट्रेन को रोककर प्रर्दशन शुरू कर दिया। अचानक हुए इस प्रर्दशन से रेल प्रशासन में हडकंप मच गया। आरपीएफ जीआरपी और सिविल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रर्दशनकारियों को रेलवे ट्रैक से हटाने का प्रयास किया। मौके पर पहुंचे एसडीएम के समझाने बुझाने बाद प्रर्दशनकारियो ने रेल को आगे जाने दिया। इधर ट्रेन मुंबई के लिए रवाना हुई और इधर पुलिस ने तीन प्रर्दशनकारियों को हिरासत में लेकर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दिया है।


                       Protest news


इस आन्दोलन के मुख्य कार्यकारी संयोजक अनुज राही हिन्दुस्तानी के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में सत्याग्रही स्टेशन पहुंचे। स्टेशन अधीक्षक आरपी राम ने किसी भी सूचना की जानकारी से अनभिज्ञता जताते हुए मामले से प्रशासनिक अधिकारियों समेत जीआरपी व आरपीएफ को अवगत कराया सूचना ही एसडीएम सत्यप्रिय सिंह, सीओ रामभवन यादव, कोतवाल पन्नग भूषण ओझा सहित सर्किल के थानों की फोर्स स्टेशन पहुंची। गोदान एक्सप्रेस ट्रेन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर आने की सूचना प्रसारण होते ही सत्याग्रहियों से मिन्नत खुशामद कर रहे पुलिस अधिकारियों ने तीन प्रमुख सत्याग्रहियों को हिरासत में ले लिया। ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचते ही भारी पुलिस बल ने पूरी ट्रेन पर पहरा लगा दिया।




लेकिन पुलिस के पहरे को तोड़ते हुए ज्योति सिंह, महिला आन्दोलन की राष्ट्रीय प्रभारी वन्दना रघुवंशी, अजय सिंह, सूरज त्रिपाठी आदि ट्रेन के सामने पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने पुरुष सत्याग्रहियों को हिरासत में लिया। लेकिन एक महिला सिपाही के रहते महिलाओं को काबू करने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। 25 मिनट के बाद काफी मिन्नत खुशामद करने पर महिलाओं को ट्रैक से हटाकर ट्रेन को अपने गन्तव्य की ओर रवाना किया गया। गिरफ्तार अनुज राही हिन्दुस्तानी, कासिम सिद्दीकी, भूपेन्द्र सिंह राणा, अजय सिंह, सूरज त्रिपाठी, ज्योति सिंह, वन्दना रघुवंशी को आरपीएफ चैकी पर रख गया है।
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned