यूपी के जौनपुर में दो समुदायों में तनाव, कई थानों की फोर्स तैनात

यूपी के जौनपुर में दो समुदायों में तनाव, कई थानों की फोर्स तैनात

Jyoti Mini | Publish: Oct, 31 2017 12:35:30 PM (IST) Jaunpur, Uttar Pradesh, India

यूपी के जौनपुर में दो पक्षों में बवाल के बाद तनाव...

जौनपुर. यूपी के जौनपुर में दो वर्गों में तनाव की खबर है। खेतासराय थानांतर्गत सोंगर गांव में सोमवार की रात एक युवक को साइकिल से टक्कर लग जाने के बाद मारपीट हो गई। जिसे लेकर दो वर्गों के बीच तनाव पैदा हो गया। खबर लगते ही कई थाने की फोर्स मौके पहुंच गई।

 

दलित बस्ती का युवक घर के सामने खड़ा था। दूसरी तरफ से साइकिल सवार दो युवक अपने खेत से घर जा रहे थे। वहां खड़े युवक से साइकिल टकरा गई। जिसे लेकर विवाद उतपन्न हो गया। आरोप है कि, एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के घर में घुस कर मारना पीटना शुरू कर दिया। एक महिला का बाल उखाड़ कर दुर्व्यवहार किया। इस दौरान महिला और दो युवक घायल हो गए। लोगों की चीख पुकार सुन कर बस्ती के लोग जुट गए। तब तक आरोपी युवक भाग निकले।

 

ग्रामीणों ने 100 नम्बर पर डायल करके पुलिस को सूचना दे दिया। मामला दो वर्गों का होने से पुलिस सक्रिय हो गई। मौके पर सीओ अवधेश कुमार शुक्ल, थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह समेत कई थानों की पुलिस पहुंच गई। आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन देते हुए पुलिस ने मामला शांत करा दिया। फिलहाल शांतिपूर्ण तनाव बना हुआ है।

यह भी पढ़ें-

चाकू से हमला कर बदमाशों ने युवक को किया घायल

वहीं आजमगढ़ में शहर के सिविल लाइन क्षेत्र में स्थित अस्पताल में भर्ती महिला के लिए भोजन लेकर जा रहे युवक को पहले असलहे के बल पर बदमाशों ने रोका और फिर उसे ताबड़तोड़ चाकू से प्रहार कर घायल कर दिया। मरणासन्न हालत में युवक को हमलावर सड़क किनारे झाड़ी में फेंककर फरार हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। युवक की हालत गंभीर देख उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। घटना रविवार की रात करीब नौ बजे शहर के बागेश्वर नगर चैराहे के पास घटित हुई।


सिधारी थाना क्षेत्र के जमालपुर ग्राम निवासी 20 वर्षीय अनिल पुत्र स्व. अवधेश यादव सिधारी क्षेत्र के घोरठ ग्राम स्थित अपने मामा के यहां रहकर उनके निजी क्लीनिक की देखभाल करता है। इन दिनों अनिल के मामा गुल्लू यादव की पत्नी का इलाज शहर के सिविल लाइन क्षेत्र स्थित निजी अस्पताल में चल रहा है। रविवार की रात अनिल अस्पताल में भर्ती मामी के लिए भोजन लेकर बाइक से जा रहा था। हरवंशपुर स्थित आरटीओ आफिस के पास असलहाधारी युवक ने उसे रोका और उसे असलहे के बल पर कवर कर रोडवेज क्षेत्र के बवाली मोड़ पर ले आया।

वहां पहले से मौजूद असलहाधारी युवक के साथी ने अनिल को देखते ही उस पर ताबड़तोड़ चाकू से कई प्रहार कर दिए। लहूलुहान हो चुके अनिल को हमलावर मरणासन्न हालत में सड़क किनारे झाड़ी में फेंककर फरार हो गए। स्थानीय लोगों ने झाड़ी में पड़े घायल युवक को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सक द्वारा रेफर कर दिए जाने पर गंभीर रूप से जख्मी युवक को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के संबंध में घायल पक्ष की ओर से शहर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गई है। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned