scriptयूपी बोर्ड: 20 फरवरी तक बनवा लें आइडेंटिटी कार्ड, जारी हुआ ये निर्देश | up board latest news about Identity Card | Patrika News

यूपी बोर्ड: 20 फरवरी तक बनवा लें आइडेंटिटी कार्ड, जारी हुआ ये निर्देश

locationजौनपुरPublished: Jan 16, 2018 04:22:45 pm

छह फरवरी को बोर्ड परीक्षाएं आरंभ हो रही है…

up board latest news about Identity Card

यूपी बोर्ड: 20 फरवरी तक बनवा लें आइडेंटिटी कार्ड, जारी हुआ ये निर्देश

जौनपुर. छह फरवरी को बोर्ड परीक्षाएं आरंभ हो रही है। जिसके तहत विभाग भी अपनी तैयारी को अंतिम रुप देने मे जुट गया है। बोर्ड की ओर से विभाग को आदेशित किया गया है कि, 20 जनवरी तक जिले के समस्त विद्यालयों के शिक्षक डीआइओएस कार्यालय पर परिचय पत्र बनवाने को अपने दस्तावेज जमा कर दें। निर्धारित तिथि के बाद अगर कोई शिक्षक आवेदन करता है तो ऐसे शिक्षक का आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।
जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि, बोर्ड के आदेशानुसार समस्त विद्यालय को नोटिस जारी कर निर्धारित तिथि तक आवेदन करने को अवगत करा दिया है। शिक्षक को अपनी शैक्षणिक योग्यता समेत प्रारुप के अनुसार दस्तावेज तैयार करने होंगे। इसके बाद इसे कार्यालय में जमा करना होगा। इन दस्तावेजों पर अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य के हस्ताक्षर होना अनिवार्य है। इसके बाद की कार्रवाई कार्यालय स्तर से संपन्न होगी।
यह भी पढ़ें

सभी बूथ पर आईटी कार्यकर्ता होना जरूरी
आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग के कार्यकर्त्ता केंद्र एवं प्रदेश की सरकार की उपलब्धियों को एक साथ सभी लोगो तक सोशल मीडिया के सभी प्रारूपों के माध्यम से पहुंचा सकते हैं। जिससे जन सामान्य इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर सकें। उक्त बातें भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील कुमार उपाध्याय ने जिला कार्यालय पर आईटी विभाग की बैठक में कही।
उन्होंने कहा कि, क्षमता के विस्तार के लिए हमें प्रत्येक बूथ पर एक आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग का कार्यकर्ताओॆ होना आवश्यक है और इन कार्यकर्ताओं का मण्डल में एक ग्रुप बनाकर सभी योजनाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जा सकती है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि, आज संरचना की दृष्टि से आप की ताकत का मुकाबला करने की स्थिति में किसी अन्य विपक्षी दलों में नहीं है।
जिला महामंत्री प्रभारी आईटी विभाग संदीप तिवारी ने कहा कि, आईटी विभाग की संरचना की दृष्टि से अम्बुज तिवारी बदलापुर, सर्वेश चैरसिया शाहगंज, आकाश दुबे मडियाहूं, अनुग्रह सिंह को मछलीशहर, विपिन द्विवेदी को जफराबाद, आशीष तिवारी को मुंगराबादशाहपुर, जयहिंद यादव को मल्हनी, अभिषेक राय को केराकत, शशांक सिंह को जौनपुर का विधानसभा आईटी संयोजक बनाया गया है। उक्त अवसर पर जिला मीडिया प्रभारी अभय राय, दिव्या सिंह,

धर्मेन्द्र

पाण्डेय, आकाश दुबे, प्रतीक मिश्रा सहित सभी कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे। संचालन जिला संयोजक अतुल कुमार पाण्डेय ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो