शादी के बाद पत्नी ने ट्रेन के सामने कूदकर दी जान, धाकड़ यादव पर लगा यह आरोप

आजिज आकर कूदी थी ट्रेन के आगे, पिता ने दी तहरीर

 

By: ज्योति मिनी

Published: 04 Jan 2018, 03:22 PM IST

जौनपुर. बरसठी थानांतर्गत इलाहाबाद-जंघई रेल प्रखंड के भन्नौर स्टेशन के पास ट्रेन से कट कर विवाहिता की मौत मामले में मायका पक्ष ने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। पिता ने आरोप लगाया कि, ससुरालीजन से परेशान होकर उसने आत्महत्या की।

नेवढ़िया थानांतर्गत सलारपुर गांव निवासी दूधनाथ यादव की पुत्री सरोजा 35 का विवाह रामपुर थानांतर्गत दमोदरा गांव निवासी धाकड़ यादव से हुआ था। मंगलवार की दोपहर गणेशपुर गांव के पास उसका शव मिला। सूचना मिलते ही पिता दमोदरा गांव पहुंचे। पुलिस से शिकायत किया कि, सरोजा को दहेज के लिए अकसर प्रताड़ित किया जाता था। इससे आजिज आकर वो ट्रेन के आगे कूद गई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया।

 

यह भी पढ़ें-

कोटेदार की जांच न होने पर प्रदर्शन

 

धर्मापुर ब्लॉक अंतर्गत बंजारेपुर ग्राम सभा में कोटादार पर धांधली और कार्डधारकों से अभद्रता की शिकायत के बाद भी जांच नहीं हुई तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए। बुधवार को सभी आरोपी के कोटे पर ही पहुंच कर प्रदर्शन करने लगे।

ग्रामीणों ने बंजारेपुर गांव में कोटेदार द्वारा राशन वितरण में अनियमितता तथा अधिक मूल्य लेने का आरोप लगाते हुए एसडीएम सदर के यहां प्रार्थना पत्र दिया था। उनसे जांच करवाने की मांग उठाई थी। जांच के लिए दिन तय किया गया। दिन में सभी वहां पहुंच गए। काफी इंतजार के बाद जांच अधिकारी नहीं पहुंचे तो लोग आक्रोशित हो गए। एकजुट होकर कोटे पर पहुंच गए। आरोप है कि कोटेदार राशन वितरण में गड़बड़ी करता है। विरोध करने पर कार्ड धारकों से अभद्रता भी करता है। कोटेदार के दबाव में आकर अधिकारी जांच में हीला-हवाली कर रहे हैं। जयसिंह राजपूत ने बताया कि कोटेदार के रवैये के चलते कार्डधारकों में आक्रोश है। समय रहते निष्पक्ष जांच न की गई तो जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने को हम बाध्य होंगे। प्रर्शन करने वालों में क्षेत्र पंचायत सदस्य सुबाष सोनकर, लालता मौर्य, पंकज गुप्त, बच्चा सरोज, फैयाज, मंगल साहू, अशोक चैहान, मोहम्मद दीन, नसीम, शब्बीर, इरफान, नूरजहां, शकुंतला, गोपाल, मुर्तजा, वली मोहम्मद, बिट्टन, सुमन आदि शामिल रहे।

input- जावेद अहमद

Show More
ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned