जौनपुर में हिंसक हुआ शराबबंदी प्रदर्शन, शराब की दुकान को लगाई आग और...

जौनपुर में हिंसक हुआ शराबबंदी प्रदर्शन, शराब की दुकान को लगाई आग और...
Wine Shop Burnt

आईटीआई के पास खोल दी गई देशी शराब की दुकान, महिलाओं ने आगे और आंदोलन करने की दी चेतावनी।

जौनपुर. शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के ठकठौलिया (कौड़िया) में देशी शराब की एक नई दुकान खोल दी गई। उक्त दुकान का विरोध गांव की महिलाएं करने लगी। बुधवार की दोपहर महिलाएं ठेके पर पहुंची और दुकान में आग लगा दी। महिलाओं ने शराब की दुकान नहीं बंद होने पर आगे और आंदोलन करने की चेतावनी दी है।




बताया जाता है कि मुख्य सड़कों से शराब ठेके को हटाकर दूर ले जाने के फरमान के बाद स्थानीय रोडवेज स्थित देशी शराब की दुकान को क्षेत्र के ठकठौलिया (कौड़िया) गांव में ले जाकर खोल दिया गया। इस बात की जानकारी जब गांव की महिलाओं को हुई तो उनमें आक्रोश व्याप्त हो गया। उनका कहना था कि यहां पर ठेका खुलने के बाद अराजक तत्वों का जमावड़ा रहेगा और बहू - बेटियों को उधर से गुजर पाने में भी मुश्किल का सामना करना पड़ेगा। इतना ही नहीं इसी रास्ते से होकर लड़कियां आईटीआई प्रशिक्षण आदि के लिए भी आती जाती रहती है।




ऐसे हाल में यहां पर शराब का ठेका खोला जाना कतई उचित नहीं है। आक्रोशित महिलाएं वुधवार की दोपहर में ठेके पर पहुंची और दुकान के सामने रखी चैकी को आग के हवाले कर दिया। वहां पर रखी शराब की बोतलों को भी महिलाओं ने तितर - बितर कर दिया। जानकारी मिली तो कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची। वहां पर महिलाएं उनके सामने ही शराब के ठेके को खोले जाने को लेकर अपना विरोध जता रही थी। महिलाओं का कहना था कि अगर यहां पर फिर से ठेके को खोलने की कोशिश हुई तो आगे और विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned