युवती की दो महीने बाद होनी थी शादी, खेत मिला शव

Sunil Yadav

Publish: Apr, 17 2018 01:20:59 PM (IST)

Jaunpur, Uttar Pradesh, India
युवती की दो महीने बाद होनी थी शादी, खेत मिला शव

घर से शौच के लिए निकली थी युवती

जौनपुर. मछलीशहर कोतवाली अन्तर्गत मतरी गावं में एक नवयुवती का शव खेत में पाये जाने से क्षेत्र में दहशत फैल गयी। युवती का पहचना गांव निवासी राम कृपाल की 21 वर्षीया पुत्री पूनम पटेल के रूप में हुई। जानकारी के अनुसार पूनम रविवार की शाम घर से शौच के लिए निकली थी। काफी समय बीत जाने के बाद भी जब वह वापस नहीं लौटी तो परिजन खोजबीन करने लगे। कहीं पता न चलने पर कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

इधर पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पूनम की तलाश कर ही रही थी कि सोमवार सुबह ग्रामीणों ने गांव के ही एक खेत में उसका शव देखा तो हड़कंप मच गया। शव मिलने की सूचना पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गयी। इसी दौरान किसी ने शव मिलने की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए मुंगरा बादशाहपुर, पंवारा, मीरगंज, सिकरारा एवं सुजानगंज तकरीबन आघा दर्जन थानों की फोर्स मौके पर बुला ली।

घटना स्थल से पुलिस ने कीटनाशक दवा, सिरिंज, पानी, गिलास, मोबाइल एवं चप्पल को बरामद कर आत्महत्या करने की आशंका जताई। मृतका के चाचा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात का पता चल सकेगा कि पूनम ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या की गई।

वही दूसरी ओर घटना को लेकर गांव में तरह तरह की चर्चाएं होती रही। गांव में चल रही चर्चा की माने तो मृतका पूनम की शादी तय हो चुकी थी और 21 जून को उसकी बारात आनी थी। इससे पहले उसकी लाश मिलना के बाद कई सवाल खड़े हो रहे है। पुलिस मामले की तह तक पहुंचने के लिए बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है। पलिस का कहना है कि मृतका के पास से मरामद मोबाइल फोन की कॉल डीटेल के आधार पर भी जांच की जाएगी। पुलिस का कहना है कि जल्द ही हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा और अपराधी सलाखों के पीछे होगा।

By - जावेद अहमद

Ad Block is Banned