ट्रेन की चपेट में आने से 15 गायों की मौत

अमरगढ़ के मानव रहित समपार के गेट नंबर ६९० पर अपलाइन के ट्रैक पर पानी पीने जा रहा १५ गाय का झुंड और २ बकरियों की ९०६२ रामनगर-बांद्रा एक्सप्रेस की चपेट में आने से मौत हो गई।

Online Indore

16 Feb 2015, 09:54 PM IST

झाबुआ/बामनिया। मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रेक पर रविवार दोपहर दिल दहला देने वाली घटना घटी। अमरगढ़ के मानव रहित समपार के गेट नंबर ६९० पर अपलाइन के ट्रैक पर पानी पीने जा रहा १५ गाय का झुंड और २ बकरियों की ९०६२ रामनगर-बांद्रा एक्सप्रेस की चपेट में आने से मौत हो गई। ट्रेन से टकराते ही चारों तरफ गायों के टुकड़े दूर तक बिखर गए।


घटना स्थल पर एकत्र ग्रामवासियों ने बताया कि रेलवे क्रॉसिंग के उस पार चार गांव हैं। इनमें कुछ मवेशी पालक अमरगढ़ मवेशियों को पानी पिलाने लाते हैं। प्रतिदिन की तरह रविवार को भी पशु पानी पीने आ रहे थे। इतने में अचानक ट्रेन आ गई। सभी गाय ट्रेन की चपेट में आने से मर गई। गेट पर गेटमैन नहीं होने से ग्रामीणों ने रेलवे के प्रति आक्रोश जताया।


अमरगढ़ स्टेशन के स्टेशन मास्टर सुधीर कुमार भारद्वाज के अनुसार यह समपार मानव रहित है। इसलिए यहां किसी कर्मचारी की नियुक्ति गेटमैन के रूप में नहीं है। घटना के कुछ ही समय बाद कुछ महिलाएं सिर पर बड़ा घास का गट्ठर लिए रेलवे पटरी पार करती देखी गई। इस हादसे से भी ग्रामीणों ने कोई सबक नहीं लिया। ग्रामीणों अनुसार कई के खेत-खलिहान भी रेलवे के उस पार हैं। इसके चलते कृषि कार्य के लिए कई मर्तबा पटरी क्रॉस करते हैं।



Show More
ऑनलाइन इंदौर
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned