script4 जून को शुरू होंगी 4 ट्रेनें, आसान हो जाएगा हजारों किलोमीटर का सफर | 4 trains will start on June 4, travel of thousands of kilometers will | Patrika News

4 जून को शुरू होंगी 4 ट्रेनें, आसान हो जाएगा हजारों किलोमीटर का सफर

locationझाबुआPublished: May 31, 2023 02:43:14 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

4 जून से 4 ट्रेनों की शुरुआत होने जा रही है, इन ट्रेनों की शुरुआत से प्रदेशवासियों का पंजाब, उत्तराखंड, तिरूवंतमपुरम आदि प्रदेशों का सफर आसान हो जाएगा।

4 जून को शुरू होंगी 4 ट्रेनें, आसान हो जाएगा हजारों किलोमीटर का सफर

4 जून को शुरू होंगी 4 ट्रेनें, आसान हो जाएगा हजारों किलोमीटर का सफर

झाबुआ. ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, प्रदेश से 4 जून से 4 ट्रेनों की शुरुआत होने जा रही है, इन ट्रेनों की शुरुआत से प्रदेशवासियों का पंजाब, उत्तराखंड, तिरूवंतमपुरम आदि प्रदेशों का सफर आसान हो जाएगा। इन ट्रेनों को सांसद गुमान सिंह डामोर हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

जानकारी के अनुसार रतलाम रेल मंडल से गुजरने वाली 4 ट्रेनों का ठहराव 4 जून से प्रारंभ होने जा रहा है, इन ट्रेनों के रूकने से रतलाम सहित आसपास के कई जिलों के यात्री अब विभिन्न प्रदेशों की आसानी से यात्रा कर सकेंगे।

 

चार महत्वपूर्ण ट्रेन 12217/18 कोचुवेलि-चंडीगढ़ एक्सप्रेस, 12483/84 कोचुवेलि- अमृतसर एक्सप्रेस, 22659/60 कोचुवेलि- योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस तथा 12449/50 मडगांव-चंडीगढ़ एक्सप्रेस का ठहराव अब रतलाम रेलवे स्टेशन पर किए जाने के आदेश रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा दिए जा चुके हैं । सांसद डामोर इन ट्रेनों को 4 जून को रतलाम रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर उनके गंतव्य की ओर रवाना करेंगे ।

 

स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ीं

संसदीय क्षेत्र के रेल जंक्शन रतलाम में सांसद डामोर के प्रयासों से रतलाम रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट की सुविधा, एक्सेलेटर सुविधा के साथ ही स्टेशन को सुसज्जित करने की दिशा में भी कार्य किया गया है । सांसद गुमानसिंह डामोर ने बताया कि जनता की मांग को देखते हुए केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट करके रतलाम जंक्शन पर विभिन्न लम्बी दूरी की ट्रेनों जिनका स्टॉपेज नहीं था, उनका स्टॉपेज करने की मांग की। केन्द्रीय रेल मंत्री वैष्णव ने उनके प्रस्तावों को गंभीरता से लेते हुए इन महत्वपूर्ण ट्रेनों के स्टॉपेज की स्वीकृति प्रदान करदी है।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो