स्कूल से घर आते वक्त पुल से गिरा बच्चा, हाथ व पैर फ्रैक्चर

By: Narendra Hazare

Published: 24 Dec 2015, 11:38 PM IST

पेटलावद। तहसील के ग्राम कचनारिया कें प्राथमिक विद्यालय की पांचवी क्लास में पढऩे वाला बंटी नामक छात्र घर लौटते वक्त 15 से 20 फीट ऊंचे पुल से गिर गया। इससे बंटी के दोनों हाथ व एक पैर में फै्रक्चर हो गया। पता चलने पर परिजन उसे स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए, जहां उसका इलाज हुआ। परिजन इसके लिए स्कूल शिक्षकों की लापरवाही को दोष दे रहे हैं।

लापरवाही उजागर

बंटी पिता कुंवरसिंह भाभर कक्षा पांचवी निवासी कचनारिया जब बुधवार को स्कूल पहुंचा तो वहां पदस्थ शिक्षक गणेश निनामा व कलावती भूरिया दोनों ही स्कूल में नहीं थे। शिक्षकों के इंतजार में कुछ बच्चे वहां पहले से ही मौजूद थे। जिनका वहां ध्यान रखने वाला कोई भी नहीं था। बच्चों ने काफी देर इंतजार किया, लेकिन जब कोई शिक्षक नहीं आया तो बच्चे धीरे-धीरे अपने घर की ओर जाने लगे।

बाकी बच्चों के साथ बंटी भी स्कूल से घर के लिए निकल गया। बच्चे रास्ते में खेलते-खेलते घर लौट रहे थे। बीच में एक पुल आया, वहां भी बच्चों ने खेल शुरू कर दिया। इसी दौरान बंटी का संतुलन बिगड़ा और वह पुल से 20 फीट नीचे खाई में जा गिरा। यह देख बाकी बच्चे घबरा गए।  वे दौड़ते हुए बंटी के परिजन के पास पहुंचे और घटनाक्रम बताया।

स्वास्थ्य केंद्र में उसका उपचार किया गया। उसके दोनों हाथ की हड्डी टूट गई है और दाएं पैर में भी फै्रक्चर हुआ है।  गौरतलब है कि कचनारिया प्राथमिक स्कूल में कुल बच्चे 61 हैं, जिनमें से बुधवार को वहां गिनती के दो से तीन बच्चे ही कक्षा में मौजूद थे।

हम बच्चों को स्कूल भेज मजदूरी करने चले जाते हैं, बच्चों को स्कूल के विश्वास पर छोड़ देते हैं, लेकिन स्कूल के शिक्षकों की लापरवाही के कारण हमारा बच्चा हादसे का शिकार हो गया।
-कुंवरसिंह भाभर, बंटी के पिता

मैडम तो छुट्टी पर थीं और मैं अपने कुछ काम से स्कूल खोलकर बाहर चला गया था, जब काम कर वापस आया तब स्कूल में कोई नहीं था।
-गणेश निनामा, शिक्षक कचनारिया प्राथमिक विद्यालय
Narendra Hazare
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned