script‘खास’ व्यक्ति ने पार्टी से कर दी बगावत तो भाजपा सांसद बोले – उसे पहचानने में भूल हो गई | BJP got a challenge from its own official, rebel due to not getting ti | Patrika News

‘खास’ व्यक्ति ने पार्टी से कर दी बगावत तो भाजपा सांसद बोले – उसे पहचानने में भूल हो गई

locationझाबुआPublished: Oct 07, 2019 06:13:27 pm

कल्याणसिंह बोले-मैं सिर्फ मतदाताओं का खास हूं, मैंने चुनाव लडऩे के लिए ही नामांकन भरा है और पूरी ताकत से लड़ रहा हूं।

खास व्यक्ति ने पार्टी से कर दी बगावत तो भाजपा सांसद बोले - उसे पहचानने में भूल हो गई

खास व्यक्ति ने पार्टी से कर दी बगावत तो भाजपा सांसद बोले – उसे पहचानने में भूल हो गई

झाबुआ. झाबुआ विधानसभा में हो रहे उप चुनाव में इस बार भाजपा को अपने ही एक पुराने पदाधिकारी कल्याणसिंह डामोर से चुनौती मिल रही है। टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर वे बगावत पर उतर गए और अब निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। इसके पहले तक वे सांसद गुमानसिंह डामोर के खास हुआ करते थे। क्षेत्र में होने वाले पार्टीके प्रत्येक कार्यक्रम में सांसद के साथ उनकी मौजूदगी रहती थी।
बगावत के बाद अब सांसद गुमानसिंह डामोर ने बयान दिया है कि उनसे कल्याणसिंह को पहचानने में बड़ी भूल हुई है। जब उनसे पूछा गया कि क्या कल्याणसिंह को फिर से पार्टी प्रत्याशी को समर्थन दिलाकर बैठाने के प्रयास किए जा रहे हैं तो डामोर बोले-मैंने अब उससे पूरी तरह से बात बंद कर दी है। जब एक बार उसके मन में विचार आ गया तो अब बहुत ज्यादा कुछ कहने के लिए बचा नहीं है। ये मेरी गलती थी जो उसे पहचान नहीं पाया। इस चुनाव के बाद उसे उसकी स्थिति का पता चल जाएगा।
दो बार कांग्रेस में हुई बगावत तो भाजपा को मिली जीत
झाबुआ विधानसभा के साथ यह संयोग जुड़ा है कि यहां दो बार कांग्रेस में बगावत हुई तो इसका फायदा भाजपा को जीत के रूप में मिला। सबसे पहले वर्ष 2013 में कांग्रेस ने जेवियर मेड़ा को अपना प्रत्याशी बनाया। टिकटनहीं मिलने से नाराज कांग्रेस नेत्री कलावती भूरिया ने बगावत करते हुए निर्दलीय नामांकन दाखिल कर दिया। जब परिणाम आए तो भाजपा प्रत्याशी शांतिलाल बिलवाल ने जीत हासिल की। इसी तरह 2018 के विधानसभा चुनाव में भी हुआ। कांग्रेस ने इस बार युवा नेता डॉ. विक्रांत भूरिया को अपना प्रत्याशी घोषित किया तो जेवियर मेड़ा निर्दलीय चुनाव में उतर गए। लिहाजा भाजपा प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर ने अपने पहले ही चुनाव में बड़ी जीत हासिल की। दोनों ही बार यदि कांग्रेस में बगावत नहीं होती तो शायद परिणाम कुछ और होते। इसी तरह की स्थिति का
सामना इस बार भाजपा को करना पड़ रहा है।
कार्यकर्ताओं से विवाद भी हुआ
भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कल्याणसिंह डामोर फिलहाल पूरी ताकत से प्रचार और जनसंपर्क में लगे हैं। इस दौरान शनिवार को ग्राम गेहलर छोटी में उनकी भाजपा कार्यकर्ताओं से कुछ विवाद भी हो गया था। जब उनसे सवाल किया गया कि वे कुछ समय पहले तक सांसद गुमानसिंह डामोर के खास हुआ करते थे तो कल्याणसिंह बोले-मैं सिर्फ मतदाताओं का खास हूं। मैंने चुनाव लडऩे के लिए ही नामांकन भरा है और पूरी ताकत से लड़ रहा हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो