scriptघटिया निर्माण के चलते 48 घंटे के भीतर टूटी नाली | Broken drain within 48 hours due to poor construction | Patrika News

घटिया निर्माण के चलते 48 घंटे के भीतर टूटी नाली

locationझाबुआPublished: Jun 08, 2020 09:59:43 pm

Submitted by:

kashiram jatav

पुराना बस स्टैंड , नया बस स्टैंड को जोडऩे वाली नालियों पर भी बनाए स्पीड ब्रेकर टूटे

घटिया निर्माण के चलते 48 घंटे के भीतर टूटी नाली

घटिया निर्माण के चलते 48 घंटे के भीतर टूटी नाली

राणापुर. वर्षों से सुभाष चौपाटी पर नाली का निर्माण रुका पड़ा था। इसका निर्माण कार्य चालू हुआ। सुभाष चौक पर हरिओम मेडिकल के पास से सामने बने कुएं के पास की नाली को इससे जोड़ा। इसके लिए निर्माण कार्य भी चालू किया गया। वार्ड के लोग बहुत खुश थे कि इतने वर्षों बाद नाली का गंदा पानी सडक़ों पर निकल आता था। वह अब नहीं निकलेगा, लेकिन निर्माण घटिया होने से 48 घंटे में ही वह टूट गई।
यहीं नहीं पुराना बस स्टैंड, नया बस स्टैंड को जोडऩे वाली जो नालियां हैं उनके ऊपर भी सीमेंट से स्पीड ब्रेकर बनाए गए हैं। इससे पहले इस पर पतरे लगे रहते थे, जिन्हें हटाकर इसका निर्माण किया गया, लेकिन इसकी भी गुणवत्ता का यही हाल है कि कुछ दिनों के भीतर ही बनाए स्पीड ब्रेकर में दरारें आ गईं। शासन द्वारा नगर विकास के लिए करोड़ों रुपए नगर परिषद को दिए जाते हैं। नगर परिषद ठेकेदारों के माध्यम कार्य कराती है, लेकिन ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण कर दिया जाता है। टूटी हुई नाली की जगह पर पुलिस के बैरिकेड लगाकर लकड़ी की बलिया से बांध दिया गया है।
जवाबदारों को पता ही नहीं की नाली टूट गई
न गरीय प्रशासन नगर की जनता और विकास के लिए कितना सजक है। नगर की समस्याओं की कितनी चिंता है। इस बात का पता चलता है। क्योंकि जवाबदार अधिकारी नगरपालिका के मुख्य अधिकारी को ही पता नहीं कि नगर में क्या हो रहा है। नाली छतिग्रस्त हो गई इस बारे में उनको पता तक नहीं है।
कौनसी नाली टूटी है
&मुझे पता नहीं कौनसी नाली टूटी है। अभी सब इंजीनियर आए है मैं उनसे पूछता हूं। क्या हुआ है।
-विनोद बारचे, सीएमओ राणापुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो