scriptझाबुआ के बस स्टैंड में अव्यवस्था: ना पानी है ना छांव, प्रतीक्षालय में सफाई नहीं | Chaos in Jhabua's bus stand: no water, no shade, no cleanliness in wai | Patrika News

झाबुआ के बस स्टैंड में अव्यवस्था: ना पानी है ना छांव, प्रतीक्षालय में सफाई नहीं

locationझाबुआPublished: May 06, 2022 12:08:00 am

Submitted by:

harinath dwivedi

बस के खड़े होने के लिए खींची लाइन, नहीं हो रहा पालन, अस्त-व्यस्त खड़ी रहती हैं बसें

झाबुआ के बस स्टैंड में अव्यवस्था: ना पानी है ना छांव, प्रतीक्षालय में सफाई नहीं

झाबुआ के बस स्टैंड में अव्यवस्था: ना पानी है ना छांव, प्रतीक्षालय में सफाई नहीं

झाबुआ. सप्ताह भर पहले कलेक्टर ने झाबुआ बस स्टैंड को सर्व सुविधा युक्त बनाने का संकल्प लिया था। इसके लिए दुकानदारों से चर्चा भी की थी। लगभग 1 सप्ताह बीत गया, लेकिन बस स्टैंड की व्यवस्थाएं सुधारने को लेकर कोई भी प्रयास नहीं किया गया। आज भी यात्री तमाम सुविधाओं के बीच यात्रा कर रहे हैं।
कलेक्टर के आदेश के बाद बसों के निर्धारित स्थान पर खड़े रहने के लिए लाइङ्क्षनग खींची गई, लेकिन बसे पहले की तरह ही अव्यवस्थित स्थानों पर खड़ी की जा रही है। इतना ही नहीं यहां सवारी वाहन भी बसों की कतार में खड़ी रहती है। फल सब्जी बेचने वालों द्वारा ठेला गाड़ी बसों के आगे खड़ी कर व्यापार किया जा रहा है। इन्हें रोकने टोकने वाला कोई नजर नहीं आता। इससे आवागमन में बाधा पहुंच रही है। यहां सुधार और नवाचार का कोई असर नहीं दिख रहा। बसों के लिए रूट चार्ट लगाने के लिए कहा था लेकिन इस पर कोई काम नहीं किया। बस स्टैंड पर आने-जाने वाली बसों की सूचना भी यात्रियों को नहीं मिल रही। कलेक्टर ने यात्रियों के लिए यात्री प्रतीक्षालय के सामने प्याऊ लगाने का कहा था। यहां भी नगरपालिका ने नया प्याऊ तो बनाया है, लेकिन ठेला गाडिय़ों के पीछे होने की वजह से वह भी सामने से नजर नहीं आता। बस स्टैंड पहुंच मार्ग पर सडक़ पर फल सब्जी बेच रहे विक्रेताओं को भी हटाने की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यह स्थान भी दुर्घटनाओं को आमंत्रित कर रहा है।
असुविधाओं के बीच यात्रा कर रहे यात्री
सुविधाओं का आलम यह है कि झाबुआ बस स्टैंड पर यात्रियों को धूप में इंतजार करना पड़ रहा है। यहां यात्रियों के लिए शेड नहीं बनाया गया है। यात्रियों के बैठने के लिए प्रतीक्षालय में साफ-सफाई का अभाव है। यहां लगे पंखे भी गायब हो चुके हैं। आवारा मवेशियों का डेरा लगा रहता है। रात के समय प्रकाश की व्यवस्था भी पर्याप्त नहीं है। असामाजिक तत्व इसका फायदा उठाकर अनैतिक गतिविधियों में लिप्त रहते हैं। यात्रियों के लिए पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। एक वॉटर कूलर लगा था अब एक प्याऊ बनाया है। जो बाहर से नजर नहीं आता। अधिकतर लोग पानी खरीदकर प्यास बुझा रहे हैं।
सीधी बात- एलएस डोडिया , सीएमओ , नगर पालिका झाबुआ
क्त. बस स्टैंड की व्यवस्थाएं सुधारने के लिए कलेक्टर ने आदेश दिया था व्यवस्था नहीं सुधरी।
्र. बसों को खड़ा करने के लिए लाइङ्क्षनग खींची गई है। बसें निर्धारित स्थान पर खड़ी रहे ऐसे निर्देश दिए हैं।
क्त. बस स्टैंड पर प्याऊ सामने की ओर लगाने का कहा था जो नया प्याऊ लगाया है , उसके आगे ठेला गाडिय़ां खड़ी हैं अब वह भी दिखाई नहीं दे रहा।
्र. कलेक्टर साहब के आदेश अनुसार प्याऊ आगे की ओर लगाया गया है , यदि उसके आगे ठेला गाडिय़ां खड़ी कर दी गई हैं तो उन्हें हटा दिया जाएगा।
क्त. यात्री प्रतीक्षालय में पंखे और लाइट नहीं है।
्र. दो-चार दिनों में यात्री प्रतीक्षालय में पंखे और लाइट लगाने का काम भी कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो