आधे दिन के बंद में सरकार को घेरते रहे कांग्रेसी

आधे दिन के बंद में सरकार को घेरते रहे कांग्रेसी

Arjun Richhariya | Publish: Sep, 10 2018 10:04:57 PM (IST) Jhabua, Madhya Pradesh, India

12 बजे तक पेट्रोल पंप और प्रतिष्ठान बंद रहे, बसों को स्टैंड पर नहीं पहुंचने दिया

झाबुआ. पेट्रोल एवं डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस की ओर से भारत बंद का आह्वान किया गया था। सोमवार को सुबह से ही मार्केट वीरान रहा। पेट्रोल एवं डीजल के दामों में पिछले 15 दिन से हो रही वृद्धि के विरोध में सैकड़ों कार्यकर्ता सुबह 10 बजे से ही राजवाड़ा चौक पर एकत्रित होने लगे। कांग्रेसियों को आम जनता और व्यापारियों का साथ मिला। पेट्रोल डीजल के दाम में लगातार बेतहाशा वृद्धि के चलते जनता का अच्छा समर्थन मिला। इस दौरान पेट्रोल पंप बंद रहे। इसके कारण सुबह अप डाउन करने वालों को खासी मशक्कत का सामना करना पड़ा। बाहर से आए लोगों को भी 12 बजे तक पेट्रोल पंप पेट्रोल नहीं मिला। इससे जनजीवन प्रभावित हुआ।

कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद दोपहर 12 बजे लोगों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान खोले। सुबह 10 बजे राजवाड़ा पर एकत्रित होकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाजार का चक्कर लगाया एवं खुली हुई दुकानों को बंद करवाया। यह बंद शांतिपूर्वक रहा। बंद के दौरान पुलिस की मुस्तैदी की जगह-जगह पर चौराहों पर दिखी। साथ ही संवेदनशील जगहों पर पुलिसकर्मी भारी संख्या में उपस्थित रहे। अनहोनी आशंका के चलते वज्र व पुलिस मोबाइल तैनात रही। एसडीएम जगदीश गोमे भी जनसभा के दौरान व्यवस्था बनाते दिखे। राजवाड़ा पर एकत्रित होकर सांसद कांतिलाल भूरिया के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी यात्रा निकालकर पेट्रोल डीजल के दामों का विरोध किया। इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ता हाथ में तख्ती लिए केंद्र और राज्य शासन के खिलाफ नारेबाजी करते चल रहे थे। बैलगाड़ी यात्रा में शामिल कांग्रेस की महिला पदाधिकारी गैस टंकी के दामों का विरोध करती अपने सिर पर लकड़ी का गटठा लिए चल रही थी। राजवाड़ा चौक से नेहरू मार्ग होते हुए आजाद चौक एवं मुख्य मार्ग से यह काफिला बस स्टैंड पर एक जनसभा के रूप में तब्दील हुआ। इस दौरान बसों को बस स्टैंड पर पहुंचने नहीं दिया। इससे यात्री परेशान होते रहे। बस स्टैंड पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भाषण दिए।

व्यापारियों और पैसे वालों की सरकार है- बैलगाड़ी में सवार कांतिलाल भूरिया ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार व्यापारियों की और पैसे वालों की सरकार है। किसानों की हालत और भी दयनीय है। उन्होंने कहा पेट्रोल और डीजल का दाम देश की महंगाई को निर्धारित करते हैं, लेकिन पिछले 15 दिनों से लगातार बढ़ते पेट्रोल डीजल के दाम देश में महंगाई की मार से आवश्यक घरेलु सामग्री भी आम जनता और गरीबों की पहुंच से दूर हो गई। इस अवसर पर डॉ. विक्रांत भूरिया के नेतृत्व में बेलगाड़ी यात्रा में पहुंचे युवाओं ने जमकर विरोध दर्ज किया।

पेट्रोल-डीजल के बढते दाम के विरोध में बंद
सारंगी. ब्लॉक कांग्रेस नेा बंद करवा कर राज्यपाल के नाम नायब तहसीलदार गजराजसिह सोलंकी को ज्ञापन दिया और पेट्रोल डीजल के दाम कम कर जीएसटी में लेने की मांग की। इस मौके पर मुख्य रूप से उपस्थित ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अग्नि नारायण सिंह राठौर, पूर्व जनपद उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह राठौर, पूर्व जनपद अध्यक्ष हीरालाल डाबी , विनोद पाटीदार, राकेश बंबोरी , राजू लाला , जगदीश प्रजापत, सुरेंद्र सोलंकी, संजय राठौड़ , हरि सिंह , बालूजी डामर, भेरुजी उकार, विजय पोरवाल , भरत भूरिया आदि सैकड़ों कार्यकर्ता के साथ ज्ञापन दिया गया।

व्यापारियों ने दुकानें बंद रखीं
राणापुर. कांग्रेस की ओर से घोषित बंद का व्यापारियों ने समर्थन दिया। लगभग 4 घंटे बंद रहने के बाद नगर में दुकानदारों ने दुकानें खोली। नगर में एक दिन पूर्व से मुनादी एवं अलसुबह ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश डामोर आने कार्यकर्ताओं के साथ नगर में निकले दुकानदारों निवेदन पर दुकाने बंद की।

दुकानें खुली रख समर्थन करने से किया इनकार
मेघनगर. कांग्रेस के आह्वान पर बंद का यहां मिलाजुला असर देखने को मिला। रविवार को कांग्रेस नेता लोगों से बंद सफल करने का निवेदन करने के लिए निकले थे। एक कांग्रेसी युवा नेता सोशल मीडिया पर लोगों को दुकानें बंद नहीं करने पर देख लेने की धमकी दे रहा था। इसके फलस्वरूप अलसुबह से लोगों ने दुकाने खोल ली थी। इसके बाद ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष यामीन शेख और पूर्व विधायक वीरसिंह भूरिया कार्यकर्ताओं के साथ दुकानें बंद करवाने के लिए निकले। कांग्रेस नेताओं ने नगर में बैलगाड़ी पर बैठकर प्रदर्शन किया। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष यामीन शेख के नेतृत्व में आवेदन एसडीएम मोहनलाल मालवीय को सौंपा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned