scriptरायपुरिया के हाट-बाजार में दो महीने के बाद आया कपास | Cotton arrives in Raipuriya's Haat-Bazar after two months | Patrika News

रायपुरिया के हाट-बाजार में दो महीने के बाद आया कपास

locationझाबुआPublished: Jan 13, 2020 10:37:33 pm

Submitted by:

kashiram jatav

व्यापारियों ने बताया कि आने वाले दिनों में और अधिक भाव बढ़ जाएंगे। आज करीबन 700 से 800 क्विंटल कपास की आवक रही

रायपुरिया के हाट-बाजार में दो महीने के बाद आया कपास

रायपुरिया के हाट-बाजार में दो महीने के बाद आया कपास

पेटलावद. रायपुरिया के हाट बाजार में दो महीने बाद कपास आया है। जहां देखो वहां पर व्यापारियों के दुकानों पर कपास के ढेर लगे हैं। डूंगर के कपास के लिए उन्हें ऐसा महसूस हो रहा था कि कहीं सीजन फेल ना हो जाए, लेकिन सोमवार को उनके चेहरों पर खुशी दिखाई दे रही थी। इसके साथ में किसानों के भी चेहरों पर खुशी देखी गई।
कपास व्यापारी राकेश जैन, कालू जैन ने बताया कि इस बार कपास के भाव अच्छे हैं। आज हमने डीसी एच कपास 6 400 रुपए क्विंटल के हिसाब से खरीदा। एमसीएच 4500 क्विंटल है । व्यापारियों ने बताया कि आने वाले दिनों में और अधिक भाव बढ़ जाएंगे। आज करीबन 700 से 800 क्विंटल कपास की आवक रही। वहीं व्यापारी कहते हैं कि अगर रायपुरिया गांव में उप मंडी खुल जाती है तो और अधिक किसानों का उचित दाम का फायदा हो सकता है।
पिछले वर्ष इसी समय पेटलावद तहसील में 72000 क्विंटल कपास की आवक रही थी, लेकिन इस वर्ष सीजन में अभी तक 14000 क्विंटल की कपास की आवक हुई। यूं देखा जाए तो पिछले वर्षों से बहुत कम आवक हुई, लेकिन व्यापारियों को उम्मीद है कि यह तो सीजन की शुरुआत है। आने वाले दिनों में और अधिक कपास की आवक बढ़ जाएगी। अब बाजार मे सुरखी बढ़ जाएगी कपास की वजह से छोटे-मोटे व्यापारियों का कारोबार में इजाफा हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो