झाबुआवासियों को मिली नए वर्ष की सौगात - होंगे कई विकास कार्य

Arjun Richhariya

Publish: Jan, 13 2018 05:45:14 PM (IST)

Jhabua, Madhya Pradesh, India
झाबुआवासियों को मिली नए वर्ष की सौगात - होंगे कई विकास कार्य

देवझिरी तीर्थ स्थल का 34 लाख से होगा सौंदर्यीकरण

पत्रिका नेटवर्क
झाबुआ के निवासियों को नए साल की सौगात मिलने जा रही है। नगर के एकमात्र तीर्थस्थल देवझिरी का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। जिसके लिए शासन की ओर से 34 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। इन कार्यो की पूरा करने की समय सीमा एक वर्ष रखी गई है। विकास कार्यो में यात्रियों के लिए विश्राम गृह, शौचालय और घाट बनाये जाएंगे।
नगर के एक मात्र अतिप्राचीन तीर्थ स्थल का कायाकल्प होगा। इसके लिए शुक्रवार को ऐलान किया गया। देवझिरी में पहली बार एक साथ 34 लाख से काम किए जाएंगे। विधायक शांतिलाल बिलवाल ने शुक्रवार को देवझिरी तीर्थ स्थल पर देवझिरी के इतिहास में पहली बार एक साथ 34 लाख से अधिक के निर्माण एवं विकास कार्य की स्वीकृति दी। यथाशीघ्र उक्त निर्माण का कार्य प्रारंभ होगा।
विधायक नेे देवझिरी में आरईएस के ईई विजय चौहान, मेजिया कटारा, माताराम रूपादास, संजय डाबी, देवझिरी सरपंच भूरजी अमलियार, धन्नाभाई बादर के साथ देवझिरी तीर्थ स्थल पर होने वाले निर्माण कार्यो के स्थल का निरीक्षण किया। विधायक ने बताया कि ग्रामीजनों की सुविधा को देखते हुए और तीर्थस्थल के 10 लाख की लागत के सामुदायिक भवन बनेगा।
सभी काम इसी साल पूरे किए जाएंगे
"तीर्थ स्थल का काम जल्द शुरू करने और इसके काम की समय सीमा तय की गई है। पूरा खाका तैयार करने ईई को कहा गया है। सभी कामों का इसी साल पूरा किया जाएगा।"
शांतिलाल बिलवाल, विधायक

महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग कुंड बनेंगे

20 लाख की लागत के घाट एवं कुंड का निर्माण किया जाएगा। महिला एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग कुंड के साथ महिलाओं के वस्त्र बदलने के लिए कक्ष का निर्माण किया जाएगा। वहीं बाहर से आने वाले तीर्थ यात्रियों के रात्रि विश्राम के लिए भी यहां सर्वसुविधा युक्त स्थान भी उपलब्ध हो सकेगा । विधायक ने 4 लाख की लागत से यहां सार्वजनिक शौचालय का भी निर्माण करने की स्वीकृति दी।

Ad Block is Banned