जिले में फसल के अलग-अलग भाव

जिले में फसल के अलग-अलग भाव
jhabua

Shruti Agrawal | Updated: 15 Jan 2017, 11:57:00 PM (IST) Jhabua, Madhya Pradesh, India

पेटलावद में किसानों को मिले 62 सौ, झाबुआ में दे रहे पांच हजार, नकद  पर कम, चेक पर बढ़ाए भाव

झाबुआ. एक ही जिले के किसानों को फसलों के अलग-अलग भाव मिल रहे हैं। पेटलावद मंडी में जहां चार दिन पूर्व किसानों को कपास के दाम 6200 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से मिले। वहीं रविवार को कृषि उपज मंडी में किसानों को पांच से साढ़े पांच हजार रुपए का भाव दिया गया।


किसानों द्वारा नकद राशि लेने पर उनसे कपास 5400-5500 रुपए के दाम पर खरीदा। वहीं 20 किलो कपास का दाम किसानों को एक हजार रुपया दिया। इससे किसानों को कपास का भाव मात्र पांच हजार रुपए प्रति क्विंटल की दर से मिला। कपास बेचने आए किसान रमसू, दिनेश, दीता सोमला आदि ने बताया कि व्यापारियों से नकद राशि ली जिस पर उन्हें किसी ने 5400 रुपए तो किसी ने 5500 रुपए प्रति क्विंटल का भाव दिया। वहीं जिन किसानों ने चेक लिए उन्हें 6000 रुपए प्रति क्विंटल की दर से भुगतान किया गया। मंडी परिसर में ही किसानों से अलग-अलग दाम में कपास खरीदा गया। मंडी में रविवार को कपास की भरपूर आवक रही। किसानों ने बताया कि दो महीने से नोट बंदी के कारण किसान अनाज नहीं बेच पा रहे थे। दो माह बाद तो फसल बिक रही है। उसे रख भी नहीं सकते। जो दाम मिल रहा है, उसमें बेच रहे हैं। मंडी में कृषि उपज मंडी का कोई भी अधिकारी-कर्मचारी मौजूद नहीं था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned