पोल पर चढ़े विद्युतकर्मी को करंट का लगा झटका, जमीन पर गिरकर हुआ घायल

राजपुर में पोल पर चढ़े एक विद्युत कर्मचारी को करंट लग गया और वह जमीन पर गिर गया

By: vishal yadav

Published: 20 Feb 2021, 09:58 AM IST

बड़वानी/राजपुर. नगर के 11केवी के एक पोल पर चढ़े विद्युतकर्मी को करंट का झटका लगने से वह पोल से नीचे गिर गया। इस दौरान वहां पर लोगों की खासी भीड़ जमा हो गई। पोल से गिरे कर्मचारी को तत्काल एमपीईबी के वाहन से राजपुर स्वास्थ्य केंद्र लाए। जहां से डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार कर बड़वानी जिला अस्पताल रेफर किया है।
विद्युत मंडल का कर्मचारी प्रकाश पिता गंगाराम शुक्रवार देर शाम को लाइन का काम करने के लिए पोल पर चढ़ा था। इस दौरान उसे अचानक करंट का झटका लगा और वह पोल से नीचे गिर गए। इससे उसके सिर पर चोंट लगी। वहां पर मौके पर मौजूद एमपीईबी के वाहन की सहायता से उसे अन्य कर्मचारियों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां डॉ. लखन पाटीदार ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे गंभीर अवस्था में बड़वानी जिला अस्पताल रेफर किया।

कृषि उपज मंडी समिति का कांटा विद्युत कनेक्शन
अंजड़. मप्र पश्चिम क्षेत्र विविकं ने शुक्रवार को कृषि उपज मंडी समिति का विद्युत कनेक्शन विच्छेद कर दिया। कनेक्शन विच्छेद कर देने से यहां चल रहा रात्रीकालीन क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन भी प्रभावित हुआ हैं। कंपनी के जूनियर इंजीनियर नेहरू रावत ने बताया कि कृषि उपज मंडी समिति के अधीन बरुफाटक ग्राम की एक यूनिट का बिजली बिल अंजड़ मंडी समिति द्वारा भुगतान किया जाता हैं। पिछले दिनों बिल भुगतान नहीं किए जाने पर बिजली कनेक्शन विच्छेद किया गया था। तब मंडी समिति ने 8 दिनों का समय मांगा था। अधिकारियों के कहने पर समयावधि के लिए कनेक्शन पुन: जोड़ा गया था। करीब एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी मंडी समिति ने बिजली बिल का भुगतान करने में लापरवाही बरती। इसके कारण उच्चाधिकारियों के निर्देश पर फिर से मंडी समिति का विद्युत कनेक्शन विच्छेद किया गया। गौरतलब हैं कि मंडी परिसर में 15 फरवरी से रात्रीकालीन क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन चल रहा हैं, जो बिजली कनेक्शन काट दिये जाने से प्रभावित हुआ हैं।

vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned