script

फ्री में मिल रहा घरेलू गैस कनेक्शन, आपके पास नहीं है तो करें आज ही आवेदन

locationझाबुआPublished: May 25, 2022 05:07:00 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को फिर से फ्री में घरेलू गैस कनेक्शन दिया जा रहा है।

फ्री में मिल रहा घरेलू गैस कनेक्शन, आपके पास नहीं है तो करें आज ही आवेदन

फ्री में मिल रहा घरेलू गैस कनेक्शन, आपके पास नहीं है तो करें आज ही आवेदन

झाबुआ. प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को फिर से फ्री में घरेलू गैस कनेक्शन दिया जा रहा है। उक्त योजना पिछले पांच माह से बंद थी, इस योजना के तहत अब फिर से महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन की सौगात दी जा रही है, अगर आप भी योजना के तहत पात्र हैं और आपके पास गैस कनेक्शन नहीं है, तो आज ही इस योजना के तहत आवेदन कर सकते हैं।
घरेलू गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी लंबे समय से बंद थी, सरकार द्वारा एक बार फिर से उपभोक्ताओं को सब्सिडी का लाभ देना शुरू कर दिया है, लेकिन ये सब्सिडी फिलहाल उज्जवला योजना के हितग्राहियों को ही मिल रही है, अगर आप भी इस योजना के तहत गैस सिलेंडर लेते हैं, तो अपना खाता चेक कर लें। इससे आपको पता चल जाएगा कि आपके भी खाते में सब्सिडी आई है या नहीं।
200 रुपए की सब्सिडी शुरू
जानकारी के अनुसार सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत दिए जा रहे गैस सिलेंडर पर अब 200 रुपए की सब्सिडी शुरू कर दी है। इससे प्रदेश में लाखों लोगों को लाभ हो रहा है, सब्सिडी मिलने से इस योजना के तहत गैस रिफिलिंग करवाने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होगी, इस योजना के तहत प्रदेश के बुरहानपुर जिले में ही करीब 25 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा।
यह भी पढ़ें : खजाने के लिए एसआई की पत्नी से शारीरिक संबंध की शर्त, बेटियों पर नजर

गैस सिलेंडर महंगा होने से परेशान थे लोग
दरअसल लगातार बढ़ रहे गैस के दामों के चलते उज्जवला योजना के पात्र हितग्राही एक दो बार गैस रिफिलिंग करवाने के बाद गैस नहीं भरवा रहे थे, क्योंकि गैस सिलेंडर करीब एक हजार रुपए के पार चला गया है, ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत लोगों को तो सिर्फ लकड़ी ही सस्ती पड़ती थी, क्योंकि उसमें उनको पैसा नहीं देना पड़ता था, लेकिन अब योजना के तहत सब्सिडी मिलने से वे उपभोक्ता भी रिफिलिंग कराने लगेंगे, जो लंबे समय से गैस नहीं भरवा रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो