script

आदिवासी इलाके का ये युवा आज रहता है बड़े बड़े सितारों के साथ – जानिये पूरी कहानी

locationझाबुआPublished: Jan 12, 2018 08:00:32 pm

अनिल कपूर, सोनम कपूर, विराट कोहली, सलमान खान, प्रीटी जिंटा, अर्जुन कपूर के साथ कर चुके हैं काम

young talent
ऋतेश त्रिवेदी
झाबुआ. 12 जनवरी देश भर में युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। स्वामी विवेकानंद ने युवाओं को देश का निर्माता बताया था। युवा जब लक्ष्य निर्धारित कर उस प्राप्त करने के लिए प्रयास करे तो लक्ष्य जरूर मिलता है। बात युवाओ की करे तो हर क्षेत्र में युवा आज धूम मचा रहे है। चाहे सीमा पर बहादुरी दिखाने का मौका हो या कैनवास पर अपनी कलाकारी, युवा हर जगह आगे है। तो आइये मिलते है आदिवासी क्षेत्र से निकले इस युवा से।
झाबुआ शहर के ऐसे ही युवा है अनुराग सोलंकी। पुलिसकर्मी वेस्ता सोलंकी के पुत्र अनुराग फिल्मों में कैमरामैन है।
स्कूली दिनों से ही अनुराग को पेंटिंग और स्केचिंग का शौका था। पेंटिंग स्केचिंग के हुनर से अनुराग कई अवार्ड्स पा चुके है। अनुराग ने स्कूल की पढ़ाई कैथोलिक मिशन स्कूल से पूरी करने के बाद बड़ौदा चले गए। वहां से महाराजा सयाजीराव यूनिवर्सिटी से फाइन आर्ट्स में ग्रेजुएशन किया। कॉलेज की इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए में मुंबई गए। जहां उन्हें पहली बार फिल्म सेट का अनुभव मिला। इंडियन टेलीविजन सिरीज़ 24 में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया। इसके बाद उनका रुझान सिनेमेटोग्राफी की तरफ बढ़ा।
अनुराग ने बताया कि मुंबई से वापस आकर कॉलेज की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद पुणे स्थित फिल्म इंस्टिट्यूट में प्रवेश लिया। सितंबर 2016 में पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई में काम करना शुरू कर दिया। इन दिनों वे बतौर सिनेमेटोग्राफर, डायरेक्टर और फोटोग्राफर काम कर रहे हैं।
अपनी जड़ों को न भूलें
अनुराग का कहना है जो व्यक्ति स्वयं को कमजोर मानने लगे वह युवा नहीं। दुर्बलता का ख्याल पाप के समान है। इसलिए युवा शक्ति खुद और समाज को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयास करते रहें और जहां भी रहे अपनी जड़ों को ना भूलें। क्योंकि जड़ों की ताकत हमारे माता-पिता हैं। प्रत्येक युवा उनके प्रति जवाबदार है।

ट्रेंडिंग वीडियो