scriptएक साथ दो माह का एक साथ मिल रहा राशन | Getting ration for two months together | Patrika News

एक साथ दो माह का एक साथ मिल रहा राशन

locationझाबुआPublished: Feb 27, 2022 04:44:24 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

स्टॉक खत्म होने से पहले ले लें, अन्यथा इस माह भी आप बिना राशन के रह जाएंगे।

837356-ration.jpg

ration

झाबुआ. मध्यप्रदेश के कई जिलों में एक साथ दो माह का राशन पहुंचा है, अगर आपने भी पिछले माह और इस माह का राशन नहीं लिया है, तो स्टॉक खत्म होने से पहले ले लें, अन्यथा इस माह भी आप बिना राशन के रह जाएंगे।
जनवरी फरवरी का पहुंचा राशन
जानकारी के अनुसार जिले के 376 राशन दुकानों में चावल पहुंच चुका है। इस फरवरी माह में जनवरी व फरवरी दो महीने का एक साथ चावल दिया जा रहा है। जिले में अब तक 90 फीसदी का वितरण हो चुका है।
पिछले महीने में जनवरी में चावल का आवंटन प्राप्त नहीं होने के कारण जिले 2 लाख 18 परिवारों को चावल प्राप्त नहीं हुआ था। चावल का आवंटन फरवरी में प्राप्त होने के बाद भोजन के अधिकार अंतर्गत उचित मूल्य दुकानों में जनवरी और फरवरी का खाद्यान्न साथ दिया जा रहा है। जिन दुकानों में उपभोक्ता के अंगूठे पीओएस मशीन में नहीं लग रहे है। वहां कूपन वितरित कर सस्ता राशन गरीबों को दिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें : सिंधिया ने गुलदस्ता भेंटकर यूक्रेन से लौटे स्टूडेंटों का किया स्वागत

अब महीने में दो बार मिलेगा खाद्यान्न

कोरोना संक्रमण काल में केन्द्र सरकार गरीबों को सस्ता खाद्यान्न नि:शुल्क प्रदान कर रही है। ऐसे में अब गरीबों की नि:शुल्क खाद्यान्न मिल सके। इसके लिए एक महीने में दो बार खाद्यान्न मिलेगा। इसमें पहले राज्य सरकार द्वारा सस्ता दर में खाद्यान्न मिलेगा। इसके बाद केन्द्र सरकार से कोरोना संक्रमण में मिलने वाला नि:शुल्क खाद्यान्न मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो