scriptलूट का एक करोड़ क्र कीमत का सोना पुलिस की मध्यस्थता से बदमाश ले गए! | Gold of a crore worth of robbery took the miscreant from the police me | Patrika News

लूट का एक करोड़ क्र कीमत का सोना पुलिस की मध्यस्थता से बदमाश ले गए!

locationझाबुआPublished: Nov 13, 2018 10:02:00 pm

सौदेबाजी : तेलांगना , गुजरात क्राइम ब्रांच और झाबुआ पुलिस संदेह के घेरे में, कोतवाली के सामने तोड़जिले के व्यापारी को सोना गलाने भेजा था, गरवाड़ा के व्यापारी ने लुटेरों से खरीदा था सोना

jj

लूट का एक करोड़ क्र कीमत का सोना पुलिस की मध्यस्थता से बदमाश ले गए!

झाबुआ. पुलिस ने बदमाशों और चोरी का सोना खरीदने वालों को पकडऩे की जगह उससे ही तोड़ (मध्यस्तता) कर लिया। सोमवार रात 9 बजे से १0.१५ बजे के बीच तेलंगाना पुलिस, गुजरात क्राइम ब्रांच और झाबुआ पुलिस ने सोने के तस्कर, हिस्ट्री शीटर बदमाशों के गिरोह से सांठगांठ करने का मामला सामने आया है।
सोमवार रात कोतवाली थाने के बाहर पुलिस ने चोरी का सोना गलाकर बिस्किट बनाकर बेचने वाले गिरोह के बीच मध्यस्थता कराई। तीनों राज्यों की पुलिस ने इसके बदले में बड़ी रकम लेने की बात सामने आ रही है। पूरा मामला आसपास रहने वाले घूमने-फिरने वालों के सामने हुआ। थाने पर जमा स्थानीय लोगों का कहना था कि झाबुआ कोतवाली के सामने लगे सीसीटीवी फुटेज को देखा जाए तो सोमवार रात 9 बजे से १0.१५ बजे के बीच तीनों राज्यों की पुलिस द्वारा अंतर्राज्यीय गिरोह को संरक्षित करने का पूरा मामला प्रकाश में आ सकता है। पुलिस थाने के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी रात 9.३० बजे लगभग तस्कर गैंग के मुखिया अपने साथ सोने के जेवरों से भरा पॉलीथिन बेग लेकर झाबुआ पुलिस को जमा कराते दिखाई देंगे। सूत्रों के मुताबिक तेलंगाना में कुछ दिन पहले एक बड़ी लूट को बदमाशों ने अंजाम दिया था। 1 करोड़ रुपए मूल्य का लूट का सोना बदमाशों ने ने गुजरात के गरवाड़ा के व्यापारी को दिखाया। व्यापारी ने 60 लाख बाजार भाव बताकर बदमाशों से 20 लाख में सोना खरीद लिया। वह सोना जिले के एक व्यापारी को गलाने के लिए दिया। तेलंगाना पुलिस ने मामला ट्रेस किया और गरवाड़ा से झाबुआ जिले से बदमाशों को व्यापारी से मिलाने वाले 2 एजेंट को गिरफ्तार कर तेलंगाना पुलिस बड़ौदा से फ्लाइट के जरिए आरोपितों को हैदराबाद ले जाने की तैयारी में थी। झाबुआ पहुंचते ही 3 दिन से आरोपितों की तलाश में भटक रही तेलंगाना पुलिस एक घंटे के अंदर बदमाशों को छोडक़र चली गई।
लूटा गया सोना खरीदने का दोषी पाया
अपने क्षेत्र में हुई सोने की एक बड़ी लूट का पर्दाफाश करने के लिए तीन दिन पहले गुजरात के गरवाड़ा में रहने वाले व्यापारी को तेलंगाना में हुई लूट के बाद लूटा सोना खरीदने का दोषी पाया। पूछताछ में रानापुर में रहने वाले व्व्यापारी को सोना गलाने के लिए देने की बात सामने आई। राणापुर, झाबुआ और दाहोद के स्वर्णकारों एवं व्यापारियों में पुलिस द्वारा तस्कर गिरोह को संरक्षण देने पर आक्रोश है। नाम न छापने की शर्त पर उन्होंने बताया कि जिले के कुछ व्यापारी चोरी का सोना खरीदते और गलाकर बेचने का काम करते हैं। इन लोगों का अंतर्राज्यीय गिरोह से संपर्क बन गया है। इस गिरोह में कई छोटे बड़े चोर और व्यापारी शामिल हैं। पुलिस ने सेटिंग कर गुनहगारों को छोड़ा है। इससे जिले में और अवैध काम बढ़ेंगे। इसके पहले भी गुजरात, राजस्थान महारष्ट्र की पुलिस भी इन्हें पकडक़र ले जा चुकी है। कई राज्यों में इनके खिलाफ मामला दर्ज है।
पूरा मामला थाने के बाहर हुआ
&थाने में आमद नहीं दर्ज हुई। सोने चांदी का मामला है। आरोपितों को ढूंढने अन्य राज्य से पुलिस पहुंची थी। रात को थाने के सामने बहुत देर तक भीड़ रही। अन्य राज्य की पुलिस कैसे क्या केस दर्ज करेगी नहीं कह सकता। सबके काम करने के अपने तरीके है। बिना केस बनाए नहीं छोड़ा जा सकता। केस तो बनाया होगा। पूरा मामला थाने के बाहर हुआ है।
-केएम त्रिपाठी, टीआई कोतवाली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो