महिला की संदिग्ध मौत के बाद जिला अस्पताल में हंगामा

महिला की संदिग्ध मौत के बाद जिला अस्पताल में हंगामा

Arjun Richhariya | Publish: Sep, 16 2018 09:48:07 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 09:48:08 PM (IST) Jhabua, Madhya Pradesh, India

जिला अस्पताल : परिजन ने लगाया ससुराल वालों पर आरोप, गले पर चोट और सूजन के निशान थे, ससुराल पक्ष गांव से सामान लेकर फरार,
हत्या की आशंका

झाबुआ. जिला अस्पताल में गर्भवती महिला की मौत को लेकर रविवार सुबह से दोपहर 1 बजे तक बड़ी संख्या मं ग्रामीण हंगामा करते रहे। महिला की मौत के बाद ससुराल पक्ष का पूरा परिवार कहीं चला गया। वहीं मायके पक्ष का पूरा गांव अस्पताल में जमा हो गया।

गडवाड़ा के लोगों का कहना था कि 24 वर्षीय गर्भवती सुरति की उसके ससुराल पक्ष वालों ने हत्या की है। लडक़ी पक्ष की तरफ से पूरा गांव अस्पताल में आ पहुंचा, लेकिन ससुराल पक्ष का एक भी आदमी अस्पताल में नहीं आया। अस्पताल में लडक़ी के पिता गडवाड़ा निवासी पुना दलसिंह मचार ने बताया कि शनिवार उसके ***** के लडक़े का फोन आया था। उससे बेटी की मौत की खबर मालूम चली। इसके बाद पुलिस थाना में खबर कर घर वाले पीलिया खदान पहुंचे। जहां लडक़ी का शव घर में अकेला पड़ा था। गले पर चोट और सूजन के निशान थे। कपड़े अस्तव्यस्त थे। लडक़ी के कपड़ों में गीली मिट्टी चिपकी थी। बेटी के ससुराल पक्ष के लोग गांव खाली कर सामान सहित वहां से भाग गए।

इन सब संकेत से ऐसा लग रहा था कि लडक़ी की हत्या करने के बाद पूरा परिवार घर का सामान लेकर भाग निकला। लडक़ी को 4 माह का गर्भ था। ऐसे में वह खुदकुशी नहीं कर सकती। कुछ माह पहले लडक़ी और उसके पति जयवीर के बीच मारपीट भी हुई थी। 32 वर्षीय जयवीर दुमपाड़ा में लाइन मेन था। नौकरी में गड़बड़ के चलते उसे हटा दिया था। उसकी पहले से दो पत्नियां हैं। इसमें से एक पत्नी को कुछ समय पहले जयवीर ने मारपीट कर घर से निकाल दिया।

दूसरी से भी विवाद चलता रहता था। इसके बाद 7 माह पहले सुरति के साथ भाग कर जयवीर ने शादी कर ली और शनिवार को उसकी हत्या कर दी। इस पर निष्पक्ष जांच होना आवश्यक है। घटना के बारे में कालीदेवी प्रभारी विपिन वर्मा का कहना है कि शनिवार को पीलिया खदान रहने वाले नानसिंह मेड़ा ने अपनी बहू सुरति पति जयवीर मेड़ा ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने की खबर दी थी। इस खबर के तुरंत बाद एसडीओपी ऐश्वर्य शाश्त्री , एफएसएल अधिकारी एवं कालीदेवी प्रभारी को लेकर मौके पर पहुंचे। पंचनामा बनाया। शव को अस्पताल लाए। हत्या की पुष्टि होने पर आरोपित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned