लेन-देन को लेकर बात नहीं बनी तो चले लट्ठ और पत्थर, दर्जनभर घायल

लेन-देन को लेकर बात नहीं बनी तो चले लट्ठ और पत्थर, दर्जनभर घायल

Arjun Richhariya | Publish: Jul, 23 2019 11:14:43 PM (IST) Jhabua, Jhabua, Madhya Pradesh, India

पारा क्षेत्र के ग्राम नवापाड़ा की घटना : समझौता बैठक में विवाद के बाद खूनी संघर्ष

झाबुआ. तीन महीने पुराने एक मामले को लेकर सोमवार शाम दो पक्षों के बीच रखी तीसरी समझौता बैठक में लेन-देन को लेकर बात नहीं बनी और विवाद हो गया। दोनों तरफ से जमकर लठ व पत्थर चले। इसमें दोनो पक्ष के करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। कुछ घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

गत 27 अप्रैल को पारा चौकी क्षेत्र के ग्राम नवापाड़ा के मंदिर फलिया में रहने वाले युवक विकास पिता दीपसिंह डूडवे ने अपने पड़ोसी 22 वर्षीय युवती) को शादी से इनकार करने पर घर में घुसकर गले में चाकू मार दिया था। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसी मामले में सोमवार को दोनों ही पक्षों के लिए समझौते के लिए बैठे थे। इस दौरान फरियादी पक्ष के लोग 7 लाख रुपए मांग रहे थे। उधर, आरोपी पक्ष का कहना था कि तुम हमारे लड़के को जेल से छुड़वा दो तो हम रकम दे देंगे। इस बात को लेकर उनके बीच बहस शुरू हो गई और देखते ही देखते बहस विवाद में बदल गई। ऐसे में सरपंच सेकू पिता केरू रावत ने अचानक वेलकीबाई पति दीपसिंह डूडवे पर हमला कर दिया। इसके बाद तो दोनों तरफ से लठ और पत्थर चलने लगे। इसमें दोनों ही पक्षों के लोगों को चोट आई। गंभीर घायल वेलकीबाई (47), गुलाब पिता नाथु रावत (45), बिल्लू पिता बूटसिंह अमलियार(32), दीपसिंह रतनसिंह (46 ) व राकेश दीपसिंह डूडवे (22) को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।
यह था पूरा मामला
पारा क्षेत्र के ग्राम नवापाड़ा के मंदिर फलिए में रहने वाला युवक विकास पिता दीपसिह डूडवे के घर के पास युवती रहती है। चूंकि दोनों झाबुआ में पढ़ते थे तो साथ में कॉलेज आते-जाते थे। ऐसे में विकास एक तरफा प्रेेम कर बैठा। वह उस पर बार-बार शादी के लिए दबाव बनाने रहा था, लेकिन युवती हमेशा इनकार करती रही। लिहाजा 27 अप्रैल को तड़के करीब 4 बजे विकास ने एक बार फिर उससेे बात करने का फैसला किया। वह खिड़की के रास्ते युवती के घर में घुस गया। उस वक्त वह अकेली थी और उसके माता-पिता व भाई बाहर सो रहे थे। विकास ने कहा कि तू मुझसे शादी करेगी या नहीं। इस पर युवती ने फिर से इनकार कर दिया ।
विकास ने गुस्से में अपनी जेब से चाकू निकाला और उसके गले पर अचानक वार कर दिया। इससे उसके गले में बांये से दांयी तरफ लंबा कट लग गया। बचाव करने में युवती के हाथ में भी चोट लगी। इसके बाद विकास खिड़की के रास्ते से बाहर भाग निकला। युवती को गले में 15 टांके लगाने पड़े थे। मामले में पुलिस ने आरोपी विकास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। तब से दोनों पक्षों के बीच विवाद चल रहा है।
दोनों पक्षों के खिलाफ दर्ज किया प्रकरण
पुलिस ने सेकू पिता केरू रावत की शिकायत पर आरोपी राकेश पिता दीपसिंह, कलमा, गुलाब पिता नाथु रावत, बिल्लू पिता बूटसिहं अमलियार निवासी पाटबयड़ी, दीपसिंह व वेलकीबाई के खिलाफ धारा 323, 294, 506 , 341 व 34 में प्रकरण दर्ज किया।वहीं दूसरे पक्ष के गुलाब पिता नाथु रावत की शिकायत पर आरोपी सेकू पिता केरू, धुमसिह पिता थाऊ, दिलीप पिता जोगडिय़ा, मंगीबाई पति धुमसिहं, ठाकुरसिहं पिता जोगडिय़ा, माधव पिता वेलजी व प्रकाश पिता सेकू के खिलाफ धारा 294, 506 , 427, 34 में मामला दर्ज कर लिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned