गुजरात भेजने से पहले ही पकड़ी सवा तीन लाख की अवैध शराब

गोरखधंधा : ढाकनीतलाई गांव में भरी जा रही थी, घर में चारे में भी छिपा रखी थी

By: kashiram jatav

Published: 01 Jun 2020, 09:54 PM IST

राणापुर. बीती रात कल्याणपुरा के चौकी प्रभारी एमएल लक्सरी को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम ढाकनी तलाई में अवैध शराब की खेप ट्रक एमपी 09 जीई 08 72 भरी जा रही है। जो गुजरात जाएगी। झाबुआ से एसडीओपी ईडला मोर्य ने पूरी टीम के साथ ग्राम ढाकनीतलाई पहुंचकर रंगे हाथ ट्रक खाली करते हुए 158 पेटी शराब जब्त की। इसमें से 100 पेटी घर में एक गैराज में चारे में छुपाकर कर रखी थी। वहीं 58 पेटी ट्रक में भर रहे थे। जब्त शराब बीयर 1806 बल्क लीटर इसकी कीमत 3 लाख 22 हजार 320 रुपए बताई जा रही है। आरोपी दिनेश पिता धूल सिंह वसुनिया निवासी ढाकनी तलाई पर आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं गाड़ी मालिक व चालक पर मामला दर्ज करने बात की जा रही है। लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया।

जिस में शराब भरी जा रही थी वह भी हो सकती है चोरी की :
दरअसल जिस ट्रक में शराब भरी जा रही थी। वह इंदौर आरटीओ में इंदौर के नानक नगर निवासी महेश पिता रामेश्वर माहेश्वरी के नाम पर रजिस्टर्ड हैं। मप्र ट्रांसपोर्ट की सरकारी वेबसाइट के अनुसार मार्च 2015 के बाद इस गाड़ी का रोड परिवहन टैक्स भी नहीं भरा गया। ना ही 2013 के बाद इसका फिटनेस कराया गया है।
भाजपा नेता थाने में मंडराते रहे
कार्रवाई के बाद कई भाजपा नेता थाने के इर्द-गिर्द मंडराते रहे, तो कई भाजपा नेता थाने के अंदर भी दिखे। जैसे ही पत्रिका की टीम वहां पर पहुंची और अपना कैमरा उन नेताओं के सामने ले गए तो वह नेता इधर-उधर भागते दिखाई दिए।

ट्रक खाली करते शराब पकड़ी तो आरोपी कैसे फ रार हो गया
पुलिस ने कार्रवाई के दौरान शराब ट्रक में भरी जा रही थी। ट्रक और घर के गैराज में से यह शराब की पेटियां जब्त की गई। पुलिस का कहना है कि उनके घर के पीछे बहुत बड़ा चौगान था तो वहां से आरोपी भाग निकले।

आरोपी पर लॉकडाउन में दूसरी बार केस दर्ज
लॉकडाउन के दौरान शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध था। फिर भी आरोपी दिनेश द्वारा अवैध शराब की बिक्री की जा रही थी। लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब का कारोबार करते समय 15 अप्रैल को दिनेश वसुनिया पर केस दर्ज किया गया था। रविवार को उसकी के घर से अवैध शराब जब्त की गई।

आरोपी पहले भी शराब कारोबार करता था
&158 पेटी माउंटेन ड्यू की बियर की पेटियां जब्त है। चौकी प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि शराब ढाकनीतलाई गांव में ट्रक में भरी जा रही है। सूचना मिलने पर ट्रक में 58 पेटी व दिनेश वसुनिया घर के पीछे चारे में छिपा रखी 100 पेटी जब्त की गई है। इसमें मुख्य आरोपी दिनेश वसुनिया,गाड़ी मालिक, गाड़ी चालक है। अभी सभी आरोपी फरार है। आरोपी पहले भी शराब कारोबार करता था। पहले भी प्रकरण दर्ज है।
-ईडला मोर्य , एसडीओपी

kashiram jatav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned