नहरों से सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने की गुहार

जिला स्तरीय जनसुनवाई

By: harinath dwivedi

Updated: 03 Mar 2021, 02:05 AM IST

झाबुआ. जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्टोरेट सभा कक्ष में कलेक्टर रोहित सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस जनसुनवाई में 67 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। जनसुनवाई में अवैध कब्जा हटाने, मजदूरी का भुगतान दिलाने, मुआवजा राशि दिलाने, जमीन का सीमांकन कराने, पेंशन राशि दिलाने इत्यादि से संबंधित आवेदन पत्र प्रस्तुत किए गए।
रामा तहसील के ग्राम बोचका के फलिया कालिदेवी, ग्राम मरूगारूण्डी, ग्राम पंचायत हडमतिया में गातला फलिया, झाबुआ तहसील के ग्राम भीमफलिया के रतनामेडा फलिया के ग्रामीणों ने पेयजल समस्या के लिए नवीन हैंडपंप स्वीकृत कर स्थापित करने का अनुरोध किया। कलेक्टर सिंह ने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देश दिए हैं कि वे प्राप्त आवेदन पत्रों का परीक्षण कर समस्या का निराकरण करें।
सरपंच द्वारा किए गए कार्यों की जांच की मांग
ज नसुनवाई में ग्राम पंचायत अगराल के ग्रामीणों ने सरपंच द्वारा किए गए कार्यों की जांच करने, ग्राम पंचायत मोकमपुरा के ग्राम चन्द्रगढ़ की समस्त प्राथमिक विद्यालय तथा आंगनवाड़ी केन्द्रों को प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ से जोडऩे, जनपद पंचायत झाबुआ के पिलिया खदान मालफलिया के ग्रामीणों ने तालाब स्वीकृत करने, पेटलावद तहसील के विभिन्न ग्रामों के किसानों द्वारा माही परियोजना की नहरों द्वारा सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। कलेक्टर सिंह ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया ह िउनकी समस्याओं का निराकरण करने का हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। एक ग्रामीण ने आगर मालवा जिले में वन विभाग के अंतर्गत मजदूरी कार्य किया था, जिसकी मजदूरी की राशि दिलाने का अनुरोध किया।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned