scriptआखिरी दिन का दांव: कर्जमाफी पर सियासी घमासान, शिवराज बोले- किसान परेशान | Jhabua election: last day of campaigning | Patrika News

आखिरी दिन का दांव: कर्जमाफी पर सियासी घमासान, शिवराज बोले- किसान परेशान

locationझाबुआPublished: Oct 19, 2019 08:19:43 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

भाजपा विधायक के इस्तीफे के बाद खाली हुई है सीट।

आखिरी दिन का दांव: कर्जमाफी पर सियासी घमासान, शिवराज बोले- किसान परेशान

आखिरी दिन का दांव: कर्जमाफी पर सियासी घमासान, शिवराज बोले- किसान परेशान

झाबुआ. मध्यप्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। प्रचार के अंतिम दिन भाजपा-कांग्रेस के बड़े नेता अपनी ताकत झोंकेंगे। भाजपा की तरफ से जहां पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने मोर्चा संभाल रखा था वहीं, कांग्रेस की तरफ से खुद सीएम कमलनाथ ने झाबुआ चुनाव प्रचार की कमान अपने हाथों में ले रखी थी।
21 अक्टूबर को पड़ेंगे वोट
झाबुआ उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि परिणाम 23 अक्टूबर को आएंगे। भाजपा ने पूरे प्रचार के दौरान किसानों के मुद्दे को सबसे ज्यादा उठाया। वहीं, कांग्रेस नेता कर्जमाफी किए जाने का प्रमाण देती रही। बता दें कि कांग्रेस ने झाबुआ से पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया को चुनाव मैदान में उतारा है वहीं, भाजपा ने भूरिया के सामने युवा नेता भानू भूरिया को उम्मीदवार बनाया है।
शिवराज ने झोंकी ताकत
कमलनाथ सरकार पर हमला करते हुए पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- कमलनाथ सरकार ने मेरे बच्चों की लैपटॉप, स्मार्ट फोन और स्कॉलरशिप की योजनाओं को बंद करने का पाप किया है। मेरे बच्चों की जिंदगी उजाड़ने वालों चुल्लूभर पानी में डूब मरो, तुम्हें वोट मांगने का अधिकार नहीं है। फसल की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि अब जानवर भी इसे नहीं खा सकते हैं। प्रशासन का कोई भी आदमी यहाँ भी नहीं पहुँचा। कमलनाथ सरकार से इसका बदला झाबुआ की जनता 21 अक्टूबर को मतदान के दिन ले लेगी। मैं कमलनाथ सरकार से पूछना चाहता हूं कि आखिर मेरे प्रदेश के बेटे-बेटियों ने क्या बिगाड़ा था, जो उनकी लैपटॉप, स्मार्टफोन और स्कॉलरशिप योजना बंद कर दी गई। क्या गरीबों के बच्चों को बड़ा सपना देखने का अधिकार नहीं है।
मैं हर मुद्दे पर राजनीति नहीं करता
शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मैं इन्वेस्टर समिट की आलोचना नहीं करूंगा, क्योंकि मैं हर काम में राजनीति नहीं करता हूं। मेरे प्रदेश में बाहर से उद्योगपति आये हैं, तो उनके सामने तू-तू, मैं-मैं नहीं करूंगा। निवेश आना चाहिए, ताकि रोजगार के अवसर बढ़ें। कर्ज माफी नहीं हो रही है। कर्ज माफी तब होगी, जब बैंकों के खाते में पैसा जाएगा। कांग्रेस झूठे सच्चे प्रमाण पत्र दिखाकर लोगों को बरगला नहीं सकती है।
भाजपा उम्मीदवार की मां का माफ किया कर्ज
वहीं, कृषि मंत्री सचिन यादव ने कहा- हमने भाजपा उम्मीदवार भानू भूरिया के माता का भी कर्ज माफ किया है। उन्होंने प्रमाण दिखाते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान और भाजपा कर्जमाफी का झूठा प्रचार कर रही है। हमारी सरकार किसानों का कर्ज माफ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो