scriptविधानसभा का चुनाव करो या मरो की रणनीति पर रहेगा : जीतू पटवारी | jitu patwari congress news | Patrika News

विधानसभा का चुनाव करो या मरो की रणनीति पर रहेगा : जीतू पटवारी

locationझाबुआPublished: May 30, 2018 03:04:43 pm

Submitted by:

nidhi awasthi

कांग्रेस नेआओं ने कहा हमने इन परिस्थितियों का आकलन नहीं किया तो हमारी सबसे बड़ी भूल होगी

congress

विधानसभा का चुनाव करो या मरो की रणनीति पर रहेगा : जीतू पटवारी

झाबुआ. जिला कांग्रेस कमेटी की निजी गार्डन में हुई विशेष बैठक में 6 जून को मंदसौर जिले के पिपलिया में होने वाली किसान रैली में जिले से 20 हजार किसानों एवं कार्यकर्ताओं के पहुंचने का संकल्प पारित किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि 2018 का चुनाव करो या मरो की रणनीति पर रहेगा। इसके लिए हमें अभी से अपनी रणनीति के तहत बूथ स्तर तक कांग्रेस के आधार को मजबूत करने के लिए काम कराना होगा।
प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने कहा कि देश में किसानों की बदहाली है। इसके चलते केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार के विरूद्ध किसानों, महिलाओं एवं आम लोगों के साथ बेरोजगार युवकों में जनाक्रोश है। ऐसी स्थिति में अगर हमने इन परिस्थितियों का आकलन नहीं किया तो यह हमारी सबसे बड़ी भूल होगी। बाला बच्चन ने कहा कि आदिवासियों के भूमि के पट्टे 2003 के बाद से नहीं दिए गए तथा भू राजस्व संहिता व संविधान के संशोधन की आड़ में भाजपा आदिवासियों के हितों की अनदेखी कर रही है। झाबुआ जिले में कांग्रेस की जीत होती है तो निश्चित रूप से प्रदेश में भी कांग्रेस का शासन काबिज होगा। इसलिए आदिवासियों को भी अपने हकएवं अधिकारों को सुरक्षित रखने के लिए कांग्रेस की जीत दर्ज कराने में जी तोड़ प्रयास करना होगा।
प्रदेश के संगठन प्रभारी संजय कपूर ने संगठन को मजबूत करने की दिशा में अपील करते हुए कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि 2018 के चुनाव में भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए संगठन स्तर तक की अपनी तैयारी में अभी से जुट जाना होगा। उन्होंने ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों से विशेष रूप से इंगित करते हुए कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए श्रामिकों, बेरोजगार युवकों तथा असंगठित वर्ग को एकरूपता में लाने का प्रयास करें। वहीं महिला कांग्रेस को सचेत किया कि महिलाओं के दुखदर्द को घर दहलीज पर पहुंचकर, समझकर कांग्रेस के साथ आत्मसात करने के लिए प्रेरित करें। कपूर ने कहा कि यह सम्मान एवं स्वाभिमान की लड़ाई लडऩे का अवसर है। इसके पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, डॉ. विक्रांत भूरिया, प्रवक्ताद्वय आचार्य नामदेव , साबिर फिटवेल ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन जिला कांग्रेस के कोषाध्यक्ष प्रकाश रांका ने किया। आभार आचार्य नामदेव ने माना।
6 जून को मंदसौर से चलेगी बदलाव की हवा
मंदसौर जिले में 6 जून को राहुल गांधी की सभा की तैयारियों को लेकर कांग्रेस के प्रभारी सचिव संजय कपूर, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत और डॉ. विक्रांत भूरिया का झाबुआ जाते समय सोमवार रात 8 बजे पेटलावद में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस दौरान चर्चा में कपूर व रावत ने बताया कि 6 जून को मंदसौर से बदलाव की हवा चलेगी। किसानों के मुद्दे पर बीजेपी विधायक और पदाधिकारियों के अनर्गल बयानबाजी उनके दोहरे चरित्र को उजागर करती है। उन्होंने कहा कि मंदसौर में गोलीकांड के एक वर्ष बीत जाने के बाद दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। 6 जून को राहुल गांधी की सभा से मप्र में बदलाव की हुंकार भरी जाएगी। इस मौके पर पूर्व विधायक वालसिंह मेड़ा, रूप सिंह डामोर, जिला पंचायत सदस्य कलावती गेहलोत, सुरेश मुथा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्र पाल सिंह सलुनिया, हीरालाल डाबी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष जीवन ठाकुर, संजय सुराणा आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो