सिंहस्थ में अतिरिक्त ट्रेन चलाई जाए

सुबह साढ़े 8 बजे रतलाम से उज्जैन-दाहोद, दोपहर ढाई बजे देहरादून एक्सप्रेस मिलती। बीच में 6 घंटे कोई भी ट्रेन नहीं होने से यात्रियों को परेशानी का सामाना करना पड़ता है

थांदला रोड. क्षेत्र के लोगों ने पश्चिम रेल्वे एवं जनप्रतिनिधियों से उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ पर्व के मद्देनगर यात्रियों की सुविधा के लिए रतलाम-दाहोद के बीच दो-तीन अतिरिक्त ट्रेन चलाने की मांग की है। ताकि उज्जैन सिंहस्थ में जाने वाले क्षेत्र व जिले के लोगों केा उज्जैन जाने-आने में सहुलियत हो सके।
वर्तमान में इस रेल खंड पर मात्र दो-तीन पैसेंजर ट्रेन चलती हैं। सुबह साढ़े 8 बजे रतलाम से उज्जैन-दाहोद, दोपहर ढाई बजे देहरादून एक्सप्रेस मिलती। बीच में 6 घंटे कोई भी ट्रेन नहीं होने से यात्रियों को परेशानी का सामाना करना पड़ता है। देहरादून 19020 अप ट्रेन में सामान्य कोच की संख्या काफी कम है। सुबह के बाद दोपहर में यही एकमात्र ट्रेन मिलती है। जबकि यात्रियों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।  सिंहस्थ पर्व पर यात्रियों के दबाव को देखते हुए यदि पश्चिम रेल रतलाम मंडल रतलाम तक आने दो या तीन पैसेंजर ट्रेन मथुरा, रतलाम, इंदौर, रतलाम व चित्तौड़ तरफ से आने वाली ट्रेन को यदि दाहोद तक बढ़ा दें तो यात्रियों को काफी सुविधा मिल सकती है।
Kamal Singh
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned