विधायक बोले,चौराहों के बजाय चार-पांच किमी बाहर खड़े मिलते हैं टै्रफिक जवान

31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम में आए विधायक भूरिया ने फोन नहीं उठाने पर आरटीओ को लगाई फटकार

झाबुआ. 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत टै्रफिक पार्क में आयोजित कार्यक्रम में विधायक कांतिलाल भूरिया ने मंच से पुलिस प्रशासन को जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा पहले शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने की ओर ध्यान दें एसपी साहब। टै्रफिक जवान चौराहों की बजाय शहर से चार-पांच किमी दूर बाहर खड़े मिलते हैं। शहर में निकलो तो कहीं टै्रफिक जवान खड़े नहीं मिलते। इतना बड़ा महकमा हमारा और जवान कहां जाते हैं। सब शहर से दूर जाते हैं। वहां पर गाड़ी आ रही तो रोक रहे हैं। गाड़ी वाले को केस बनाने का कहते हैं तो वो मजबूरन कहता है भेंट पूजा कर लो और आप भी जाओ व मुझे भी जाने दो। इससे प्रशासन की इमेज खराब हो रही है। जब ट्रैफिक जवानों की जरूरत यहां है तो वे चार-पांच किमी दूर क्यों जाते हैं। एसपी साहब आप थोड़ा देखें।

विधायक भूरिया ने कहा-ट्रैफिक वाले चौराहे-चौराहे पर खड़े रहे। यदि कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उसे समझाइश दें। एक-दो बार नहीं माने तो फिर कार्रवाई करें। इससे आदमी डरता है। ये अंदर-अंदर सौदा हो जाता है तो आदमी में डर नहीं रहता। विधायक ने अपना ही उदाहरण देते हुए कहा शहर से फोर व्हीलर लेकर नहीं गुजर सकते। इसके लिए नगरपालिका व पुलिस प्रशासन समन्वय बनाकर काम करें। सीएमओ सड़क पर पार्किंग के लिए चूने की लाइन डलवाएं। जब कोई वाहन चालक अपनी गाड़ी लाइन से बाहर खड़ी करें तो उसे उठाकर नगरपालिका ले आएं। वाहन चालक पर जुर्माना लगाएं। इससे वो डरेगा और जो-जो गड़बडिय़ां है वह अपने आप दूर हो जाएगी।
विधायक ने कहा-हम हर बार सप्ताह मनाते हैं। सुनकर चले जाते हैं। मेरा एसपी साहब से अनुरोध है कि इतने छोटे से प्रांगण की बजाय आप डीआरपी लाइन में कार्यक्रम रखें। वहां सभी स्कूल के बच्चे, बुद्धिजीवियों को बुलाएं। इतने छोटे से प्रांगण में थोड़े से विद्यार्थी और बाकी पुलिस वाले हैं। पुलिस वाले तो सब जानते हैं। हमें जनता को नियमों के बारे में समझाना है। पेटलावद विधायक वालसिंह मेड़ा ने बाइक पर तीन सवारी लेकर चलने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने अधिकारियों द्वारा फोन नहीं उठाने की पीड़ा बताई।

उन्होंने कलेक्टर-एसपी के साथ जिला परिवहन अधिकारी की ओर इशारा करते हुए कहा कि कोई शिकायत या समस्या होने पर ही जनप्रतिनिधि फोन लगाते हैं। हम सब मिलकर काम करेंगे तो ही जिले का विकास होगा। भूरिया ने सड़क दुर्घटनाओं से अपने प्रियजनों को शिकार होने से बचाने के लिए कहा कि शादी-ब्याह या अन्य आयोजन के दौरान आप अपने मित्र और रिश्तेदारों के साथ दुल्हा-दुल्हन को भी हलमेट भेंट करें। वहीं पुलिस विभाग द्वारा यमराज व चित्रगुप्त के रूप में सड़क सुरक्षा पर केंद्रीत नाटिका के कलाकारों को सुरेशचंद्र जैन की ओर से 2500 रुपए का पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंट-पुलिस कैडेट योजना के तहत चयनित पंाच स्कूलों के 100 विद्याथर््िायों को बैंच व कैप भेंट की गई। वहीं टै्रफिक पार्क के सामने से बिना हलमेट पहने गुजर रहे बाइक सवारों को पुलिस विभाग की ओर से हलमेट प्रदान की गई। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष शांति राजेश डामोर, नगर पालिका अध्यक्ष मन्नूबेन डोडियार, उपाध्यक्ष रोशनी डोडियार, जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, समाजसेवी सुरेशचंद्र जैन, प्रकाश रांका आदि मौजूद थे। स्वागत भाषण एसपी विनीत जैन ने दिया। आभार एएसपी विजय डावर ने माना।

kashiram jatav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned