scriptएक हाथ में गीता और गंगाजल लेकर की शिकायत, दूसरे में थामी रस्सी और कफन | Man complaint to collector in unique style Jhabua | Patrika News

एक हाथ में गीता और गंगाजल लेकर की शिकायत, दूसरे में थामी रस्सी और कफन

locationझाबुआPublished: Oct 06, 2015 05:06:00 pm

जनसुनवाई में कफन, गंगाजल, रस्सी और गीता लेकर आया आवेदक।

bhagwan

bhagwan

(फोटो- शिकायत के साथ गीता, गंगाजल और रस्सी, कफन लेकर कलेक्टर ऑफिस पहुंचे भगवान सिंह। )

झाबुआ।
पेटलावद तहसील के घुघरी गांव के निवासी भगवान सिंह कलेक्टर की जनसुनवाई में कुछ अलग ही अंदाज मे पहुंचे। इनके एक हाथ में गीता और गंगाजल था तो वहीं दूसरे हाथ में इन्होंने मौत का सामान साथ लिया हुआ था। सभी के लिए यह चर्चा का विषय बन गया कि आखिर क्या मामला है। जब लोगों ने भगवान सिंह से पूछा तो उन्होंने सहज भाव से पूरा माजरा समझाया। उन्होंने बताय कि वे अपनी शिकायत को पूर्णतया सच बताने के लिए गीता और गंगाजल की कसम खाने साथ लाए हैं। वे अपने गांव में दबंगों के उत्पात से बहुत परेशान है। इसलिए कलेक्टर ऑफिस में गुहार लगाने आए हैं। यदि यहां भी उनकी बात नहीं सुनी गई तो वे आत्महत्या कर लेंगे।

कलेक्टर से मिलने पहुंचे, लोगों का लगा हुजूम

जब भगवान सिंह कलेक्टर से मिले उस वक्त तक काफी लोगों का हुजूम लग चुका था। मामला था ही इतना रोचक। सभी आपस में यही चर्चा कर रहे थे कि इनकी सुनवाई होती है या नहीं। कलेक्टर अरुणा गुप्ता से जब भगवान सिंह की मुलाकात हुई तब उन्होंने मामले की गंभीरता को समझते हुए बैठाया और पूरी बात सुनी। उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए पेटलावद एसडीएम मंडलोई को फोन लगाकर उनकी जमीन का मौके पर जाकर मुआयना करने को कहा।


(शिकायतकर्ता भगवानसिंह कलेक्टर से बात करते हुए।)

कलेक्टर अरुणा गुप्ता ने भगवान सिंह को सांत्वना दी कि वे घर जाए। दोषियों पर कार्रवाई जरूर की जाएगी। अभी एसडीएम मामले की जांच करेंगे। वे भी भगवान सिंह के गांव घुघरी जा सकती हैं।

सुनवाई नहीं हुई तो करेंगे आत्मदाह

भगवान सिंह ने कहा कि लगभग एक दर्जन दबंग उनकी जमीन पर कब्जा जमाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर उनकी शिकायत पर अब भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वे फिर से तीन दिन में कलेक्टर का चक्कर लगाएंगे। यदि फिर भी कुछ नहीं हुआ तो वे आत्मदाह करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो