script

मुख्य शहर में ही पेयजल योजना नहीं, एक हैंडपंप था, वह भी लंबे समय से बंद

locationझाबुआPublished: Feb 08, 2020 01:23:54 am

Submitted by:

kashiram jatav

गांधीआश्रम बस्ती में 40 साल से रहने वाले ढाई सौ लोग मूलभूत सुविधाओं से अबतक वंचित

मुख्य शहर में ही पेयजल योजना नहीं, एक हैंडपंप था, वह भी लंबे समय से बंद

मुख्य शहर में ही पेयजल योजना नहीं, एक हैंडपंप था, वह भी लंबे समय से बंद

झाबुआ. वार्ड 8 में गांधीआश्रम बस्ती में रहने वाले लगभग ढाई सौ लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। शहर सरकार- आपके द्वार शिविर में लोगों ने बताया कि 40 साल से यहां निवास कर रहे हैं, लेकिन शहर के बीचोबीच यहां तक पेयजल योजना नहीं पहुंच सकी। यहां पर स्थित एक मात्र हैंडपंप खराब होने की वजह से लोग दूर-दूर से पानी लाने को मजबूर हैं। मोहल्ले में नालियां बहुत छोटी होने के कारण ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहती है। मोहल्ले में तंग गलियों के कारण बड़ी गाडिय़ां नहीं पहुंच सकती। मोहल्ले की साफ -सफाई के लिए सफाई कर्मी नियुक्त नहीं होने से सड़क पर कचरा पसरा रहता है। रात में सड़क पर स्ट्रीट लाइट नहीं होने से अंधेरा रहता है।
आंगन में बिजली का खंभा लगा है : सुनीता तोमर के घर के आंगन में बिजली का खंभा लगा है । घर के आंगन में बच्चे खेलते हैं। इससे करंट लगने का डर बना हुआ है। सुनीता ने बताया कि ऑल हटाने के लिए संबंधित अधिकारियों को कई बार शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। सरकार आपके द्वार योजना की जानकारी भी नहीं थी।
आंगनवाड़ी व शौचालय की मांग- इसरार शेख राजगढ़ नाका रहवासी ने शॉपिंग कॉन्प्लेक्स में पेशाब घर बनाने की मांग की। वार्ड 8 के रहवासियों ने आंगनवाड़ी की मांग की। गोविंदनगर के जय बैरागी ने घर के पीछे कच्चा शौचालय की गंदगी बाहर बहने पर रोष व्यक्त किया।
मनचले लड़कियों को परेशान करते हैं
बसंत कॉलोनी के रहवासी रोड पर स्पीड ब्रेकर नहीं होने के कारण तेजगति से बाइक चलाने वाले किशोरों से परेशान दिखे। रोड पर स्पीड ब्रेकर बनाने के लिए शाहनवाज कुरैशी, चेतन कुमार व्यास, किशोर सोनी, कुलदीप सिंह सिकरवार, जितेंद्र माली का गुस्सा फूटा। लोगों ने कहा कि गल्र्स स्कूल के टाइम पर निर्भया गाड़ी के राउंड ना लगाने से यहां पर मनचले लड़कियों को परेशान करते हैं। नेहरू मार्ग के दिनेश चौहान ने पेयजल समस्या एवं नाली निर्माण पर आपत्ति जताई। नेहरू मार्ग पर तेजगति से वाहन चलाने एवं दुर्घटनाओं की संभावना को देखते हुए चारभुजा मंदिर से कालका माता मंदिर तक स्पीड ब्रेकर बनाने का सुझाव जितेंद्र माली ने दिया। रामद्वारा कॉर्नर पर रहने वाले दिलीप परमार ने बताया कि घर के सामने बिजली के तार बहुत झुके हुए हैं। जिसे दुरुस्त किया जाए वरना कभी भी कोई हादसा हो सकता है। सिद्धेश्वर कॉलोनी के रहवासी लोकेंद्र सिंह राठौर ने वार्ड 8 एवं 10 के मध्य सार्वजनिक शौचालय नहीं होने पर आक्रोश जताया। वार्ड 10 के कुलदीप सिंह सिकरवार ने आवारा कुत्ते एवं चूहों के आतंक का हवाला देते हुए घर के पीछे नाली निर्माण एवं स्ट्रीट लाइट लगाने की हिदायत दी।

ट्रेंडिंग वीडियो