केन्द्र सरकार की ओर से प्रदेश के हिस्से की राशि न देने के विरोध में धरना

केन्द्र सरकार की ओर से प्रदेश के हिस्से की राशि न देने के विरोध में धरना

Arjun Richhariya | Publish: Jul, 20 2019 10:57:49 PM (IST) Jhabua, Jhabua, Madhya Pradesh, India

राष्ट्रपति के नाम एसडीएम अभय खराड़ी एवं तहसीलदार बीएस भिलाला को ज्ञापन सौंपा

झाबुआ. केन्द्र सरकार द्वारा मप्र सरकार के हिस्से की 2677 करोड़ रुपए की राशि की कटोत्री करने तथा कांग्रेस की अभा महामंत्री प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा गिरफ्तार करने के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन कर केन्द्र की भाजपा सरकार पर जनहितैषी योजनाओं के क्रियान्वयन में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रपति के नाम एसडीएम अभय खराड़ी एवं तहसीलदार बीएस भिलाला को ज्ञापन सौंपा।

फव्वारा चौक पर आयोजित प्रदर्शन को संबोधित करते हुए भूरिया ने कहा भाजपा सरकार अब आदिवासी किसानों के संहार का काम कर रही है। मप्र में कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही मुख्यमंत्री ने कई कल्याणकारी काम जिसमें किसानों की कर्जा माफ ी, बिजली बिल आधा करने, बेराजगारों को रोजगार के अवसर देने, पेंशन योजना आदि के कदम उठाए, किन्तु नरेन्द्र मोदी सरकार ने केन्द्र से मप्र को मिलने वाला 26 77 करोड़ की राशि जो हमारा हक है। इसे रोक दिया है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही भेदभाव शुरू कर दिया है। मोदी सरकार प्रदेश के हक का पौने तीन हजार करोड़ रुपए को रोककर विकास कार्य ठप करना चाहती है। भूरिया ने कहा प्रदेश में शिवराजसिंह चौहान की सरकार में विकास के नाम पर करोड़ो राशि के फर्जीमस्टर बनाकर पैसा भाजपाइयों ने लूटा, जांच चल रही है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, एडवोकेट रमेश डोसी, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति डामोर , पूर्व विधायक जेविसर मेडा, शंकरसिंह भूरिया, डॉ. विक्रांत भूरिया, हेमचंद डामोर, यामीन शेख, गेदाल डामोर, हर्ष भट्ट, आचार्य नामदेव, कैलाश डामोर आदि उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned