scriptईवीएम के साथ मतदानकर्मियों को प्याज देकर किया गया रवाना, कलेक्टर ने कहा- जेब में रखने पर गर्मी से मिलती है राहत | onions distributed with EVM to polling parties in jhabua madhya prades | Patrika News

ईवीएम के साथ मतदानकर्मियों को प्याज देकर किया गया रवाना, कलेक्टर ने कहा- जेब में रखने पर गर्मी से मिलती है राहत

locationझाबुआPublished: May 18, 2019 08:36:33 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

ईवीएम के साथ मतदानकर्मियों को प्याज देकर किया गया रवाना

onions
झाबुआ. मध्यप्रदेश के झाबुआ-रतलाम सीट पर 19 मई को मतदान है। इससे पहले शनिवार को मतदानकर्मियों को ईवीएम के साथ उनके पोलिंग बूथ पर रवाना किया गया। लेकिन अधिकारियों ने यहां इस बार एक प्रयोग किया है। मतदानकर्मियों को ईवीएम के साथ प्याज दिया गया है।
झाबुआ जिले 981 मतदान केंद्रों पर मतदान करवाने के लिए कर्मियों को ईवीएम और वीवीपैट मशीन के साथ प्याज देकर रवाना किया गया। प्याज लोगों को भीषण गर्मी से निपटने में मदद करती है। जिले के कलेक्टर ने कहा कि हमारे कुछ सेक्टर अधिकारियों ने पोलिंग पार्टियों को अपनी निजी क्षमता से प्याज वितरित किए, क्योंकि उनका मानना था कि प्याज को जेब में रखने पर गर्मी से निपटने में मदद मिलती है।
https://twitter.com/ANI/status/1129753829438889987?ref_src=twsrc%5Etfw
 

गौरतलब है कि 19 मई को आखिरी चरण में मध्यप्रदेश के आठ सीटों पर वोटिंग है। शनिवार के दिन ही सभी जिलों से पोलिंग पार्टी को रवाना कर दिया गया है। पोलिंग पार्टी के सभी लोग देर शाम तक मतदान केंद्र पर पहुंच गए हैं।
वहीं, जिले में 981 मतदान केंद्रों पर लगभग 11 हजार से अधिक शासकीय सेवकों द्वारा मतदान संपन्न कराया जाएगा। 981 मतदान दलों में 4324 दल सदस्य, 86 माइक्रो ऑब्जर्वर, 981 कोटवार, 981 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित 5 हजार से अधिक सुरक्षा कर्मी19 मई को मतदान कार्य में अपनी सेवा देंगे।
दरअसल, मई के महीने में ही मध्यप्रदेश के ज्यादातर शहरों के तापमान 41 डिग्री से ऊपर है। साथ ही टेंपरेचर की वजह से गर्म हवाएं भी चल रही हैं। लू से बचाव के लिए ही कर्मियों को प्याज दिया गया है। वहीं, झाबुआ जिले में इस साल 46 डिग्री तक तापमान गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो