scriptग्राम सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में भारी उत्साह, सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लगी कतारें | panchayat election | Patrika News

ग्राम सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में भारी उत्साह, सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लगी कतारें

locationझाबुआPublished: Jun 26, 2022 01:51:49 am

Submitted by:

binod singh

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव

ग्राम सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में भारी उत्साह, सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लगी कतारें

ग्राम सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में भारी उत्साह, सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लगी कतारें

झाबुआ. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में जिले की दो जनपद पंचायत में चुनाव शांति पूर्ण रहा है। ग्राम सरकार चुनने मतदाताओं में जमकर उत्साह दिखा है। परिणाम स्वरुप मतदान थांदला में ६०.३फीसदी मतदान हुआ है। वहीं पेटलावट में ६०.७फीसदी से अधिक मतदान हुआ है। दोनों क्षेत्रों के १०० मतदान केंद्रों पर टोकन देर से बंटने के कारण रात १०बजे तक मतदान हुआ।
दोनों जनपद पंचायत में सुबह 7 बजे मतदान प्रांरभ हुआ है। सुबह के साथ जैसे घड़ी की सुई बढ़ती गई है वैसे से मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की कतारें बढ़ती गई। दोपहर 11 बजे 1 बजे तक सभी मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लंबी कतारें लग गई। इससे मतदाताओं को मतदान केन्द्रों में एक एक घंटे इंतजार करना पड़ा है। इसके बावजूद उनका उत्साह नहीं ठंडा हुआ। वहीं ग्राम सरकार बनाने को लेकर वृद्ध, बीमार भी लोगों की सहायता लेकर पहुंचे है।
जनपद पंचायत थांदला में 67 ग्राम पंचायत एवं 19 जनपद पंचायत सदस्य, तीन जिला पंचायत सदस्य और 918 पंच चुनने के लिए लोगों ने 218 मतदान केन्द्रों मेंं मतदान किया। इसी तरह जनपद पंचायत में पेटलावद में 77 ग्राम पंचायत, 25 जनपद पंचायत सदस्य,तीन जिला पंचायत पंचायत सदस्य और 700 पंच के लिए 292 मतदान केन्द्रों में शांति पूर्ण मतदान रहा है। सुबह से मतदान केन्द्रों में लगी भीड़ होने के कारण दोपहर 3 बजे तक मतदान पूरा नहीं हो पाया है। ऐसे में 3 बजे के बाद मतदान केन्द्रों में लगे मतदाताओं को मतदान के लिए पर्ची बांटी गई। इस तरह पचास फीसदी से अधिक मतदान केन्द्रों में भीड़ के कारण शाम 4 बजे तक लोगों ने मतदान किया । थांदला तहसील के अंतर्गत आने वाली बड़ी पंचायतों में से एक काकनवानी पंचायत है यहां पर 3987 मतदाता है। मतदान के लिए काकनवानी पंचायत के अंतर्गत 6 मतदान केंद्र बनाए गए थे। जिस पर काफी बड़ी तादाद में मतदान के लिए मतदाता पहुंचे थे । शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पर बने मतदान केंद्रों पर मतदान करने आए मतदाताओं के लिए लगाए गए टेंट पर्याप्त नहीं दिखाई दिए कहीं मतदाता कड़ी धूप में कतार में लगे हुए दिखाई दिए तो वहीं पानी की भी कोई व्यवस्था दिखाई नहीं दे रही थी मतदान केंद्र पर व्हीलचेयर भी नदारद थी। काकनवानी पंचायत के मतदाता बसंत रतन मेड़ा ने बताया कि वह सुबह 9 बजे से मतदान के लिए कतार में खड़े हैं 3 बज जाने के बाद तक उनका मतदान नहीं हो पाया था । साथ ही बसंत मेड़ा ने बताया कि सुबह से यहां खड़े हैं पानी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है । टेंट भी काफी छोटा लगाया गया है। मतदान की रफ्तार काफी धीमी चल रही है।
बाजार में सन्नाटा, सूने रहे मार्ग
चुनाव के चलते अवकाश घोषित किया गया था। इसके चलते बाजार में सन्नाटा पसरा रहा है। नगर व ग्राम पंचायत की सड़कें जहां सूनी रही है। वहीं मतदान केन्द्रों के बाहर लोगों की भीड़ लगी रही है। इसके साथ ही बाहर मतदान को लेकर जगह जगब चौपाल लगी रही है।
बताया जा रहा है कि मतदान को लेकर बड़ी संख्या में गुजरात व अन्य प्रदेशों में काम करने गए लोग लौट आए है। लोग बोनी को देखते हुए बड़ी संख्या में लौटे। सुबह 9 बजे तक लोगों के बाहर से आने का क्रम जारी रहा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो