डकैती करने की योजना बना रहे तीन बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा

राजगढ़-पारा मार्ग पर दात्याघाटी में पुलिया के पास गड्ढ़े में घात लगाकर बैठे थे बदमाश, वाहनों को रोकने के लिए सड़क पर रखे थे पत्थर, पारा पुलिस ने गिरफ्तार किया, तीन साथी फरार, पूछताछ में तीनों बदमाशों ने चार विद्युत मोटर चोरी करना कबूला

झाबुआ. राजगढ़ से पारा के बीच दात्याघाटी से गुजरने वाले वाहन चालकों के साथ डकैती करने की योजना बना रहे तीन बदमाशों को पारा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके तीन साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। बदमाश दात्याघाटी पर स्थित पुलिया के पास गड्ढ़े में हथियारों के साथ घात लगाकर बैठे थे।

उन्होंने वाहनों को रोकने के लिए सड़क पर पत्थर भी रखे थे। बदमाशों के पास से एक तूफान जीप, एक बाइक, 12 बोर का देशी कट्टा मय कारतूस, फालिया व मिर्ची पावडर जब्त किया है। पूछताछ में उन्होंने 14 विद्युत मोटर चोरी करना कबूला है। इनमें से चार मोटर भी पुलिस ने बरामद कर ली है। एसपी विनीत जैन ने बतायाकि 4 दिसंबर को पारा चौकी प्रभारी उप निरीक्षक रमेश कोली को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश दात्याघाटी में पुलिया के पास गड्ढ़े में कट्टे, फालिया आदि से लैस होकर राजगढ़ की ओर से आने-जाने वाले वाहनों को रोककर डकैती की योजना बना रहे हैं। सूचना पर चौकी प्रभारी कोली अपने साथ प्रधान आरक्षक प्रेमचंद परमार व रमेश निनामा, आरक्षक करमसिंह, बिसेनसिंह, एलामसिंह व गुलाबसिंह के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने पेड़ की आड़ में खड़े होकर देखा तो पता चला कि 6 बदमाश आपस में बातचीत कर रहे थे कि राजगढ़ की तरफ से आने वाली कार के सामने रोड पर पत्थर लगाकर उसमें बैठे लोगों की आंखों में मिर्ची डालकर कट्टे, फालिए से मारपीट कर उनसे रुपए व रकम छीनना है। इस पर पुलिस टीम ने चारों तरफ से घेराबंदी कर बदमाशों को धरदबोचा।

पूछताछ में उन्होंने अपने नाम होशियारसिंह पिता ज्ञानसिंह देहलिया (30) निवासी बड़ी उत्तीथाना उदयगढ़ जिला आलीराजपुर, बनसिंह पिता हेमराज सिंगाड़ (30) निवासी तेजारिया व पारसिंह पिता रामसिंह पचाया (35) निवासी तेजारिया बताया। तीन बदमाश कनसिंह पिता हेमराज सिंगाड़ निवासी तेजारिया, संजय पिता भुवानसिंह मिनवा निवासी हसलवड़ थाना टांडा और दिनेश पिता जालमसिंह मुजाल्दा निवासी सेमलखेड़ी थाना बोरी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। उनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने गिरफ्तार किए तीनों बदमाशों के खिलाफ धारा 399, 402, और 25 ए, 27 ए, 25 बी आम्र्स एक्ट में प्रकरण दर्ज किया है।

नदी पर सिंचाई के लगे विद्युत पंप भी चुराए थे-
बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने ग्राम श्यामपुरा में नदी पर सिंचाई के लिए लगाए चार विद्युत पंप भी चुराए थे। इनकी कीमत 80 हजार रुपए है। पुलिस ने ये चारों विद्युत पंप जब्त कर लिए। उन्होंने कालीदेवी क्षेत्र के ग्राम बड़ी हिड़ी में भी एक ही रात में 10 विद्युत मोटर चुराई थी। इनकी कीमत 2 लाख रुपए हैं।

kashiram jatav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned