scriptPolice is hiding something in the murder of MLA's brother, know what | विधायक के भाई की हत्या में कुछ छुपा रही है पुलिस जानिए क्या | Patrika News

विधायक के भाई की हत्या में कुछ छुपा रही है पुलिस जानिए क्या

पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल के भाई की हत्या को लेकर परिवार जनों ने उठाए सवाल

झाबुआ

Updated: March 04, 2022 03:53:51 pm

झाबुआ. पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल के भाई की हत्या का खुलासा होने के 2 दिन बाद बिलवाल ने अपने बड़े भाई सावन सिंह बिलवाल की हत्या के खुलासे के मामले में पुलिस पर महत्वपूर्ण तथ्यों के खुलासा नहीं करने का आरोप लगाया है। मृतक के छोटे भाई उदय सिंह बिलवाल एवं राम सिंह बिलवाल ने भी झाबुआ पुलिस की कार्यशैली से असंतुष्ट होकर हत्याकांड से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदुओं का खुलासा करने की मांग की है। 25 फ रवरी 2022 को ग्राम पिपलीपाड़ा के 49 वर्षीय सावनसिंह पिता नानसिंह बिलवाल की हत्या हुई थी। इस हत्याकांड की जांच झाबुआ पुलिस ने की थी। हत्या करने वालों में पुलिस के द्वारा ग्राम पिपलीपाड़ा के निवासी सोमसिंह पिता थावरिया भूरिया एवं परम पिता गुलसिंह कटारा को गिरफ्तार किया गया । आरोपियों के द्वारा हत्याकांड को अंजाम देना बताया गया । इस हाई प्रोफ ाइल हत्याकांड के संबंध में पुलिस के द्वारा यह खुलासा किया गया है कि आरोपियों के द्वारा मृतक सावनसिंह बिलवाल को जान से मारने के इरादे से ट्रैक्टर पर बैठाकर ब्रेक लगाकर गिराकर मारने की बात कही है ।
सिर व शरीर पर चारों तरफ गंभीर चोट के निशान
मृतक सावनसिंह बिलवाल के छोटे भाई पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल ने बताया कि हमारे भाई की हत्या में पुलिस ने निम्नानुसार तथ्यों को स्पष्ट नहीं किया गया है। यदि भाई की हत्या ट्रैक्टर से गिराकर की गई है, तो मृतक सावनसिंह दाहिनी साइड गिरते, तो उनके सिर एवं बॉडी पर दाहिनी तरफ चोट रहती। बांयी साइड गिरते तो बांयी और सिर एवं बॉडी पर चोट लगती । आगे की ओर गिरते तो बॉडी एवं सिर पर आगे की चोट रहती और पीछे साइड गिरते तो सिर एवं बॉडी पर पीछे साइड चोट के निशान रहते । जबकि हकीकत में ऐसा कुछ नहीं है। मृतक के शरीर एवं सिर पर चारों तरफ गंभीर चोट के निशान थे, जिससे यह स्पष्ट है, उनकी हत्या ट्रैक्टर से गिराकर नहीं बल्कि किसी हथियार या लोहे की रॉड या लोहे के फावड़े से की गई है। जिस जगह से ट्रैक्टर से गिराकर हत्या करना बताया गया उस जगह पर खून की एक बंूद नहीं पाई गई । जिस जगह ट्रैक्टर से गिराकर हत्या कर आरोपियों के द्वारा वापस जाना बताया गया है, उस जगह पर सीसी रोड इतना संकरा है कि उस स्थान पर कार भी नहीं पलटा सकते तो ट्रैक्टर जैसे बड़े वाहन को वापस पलटाकर कैसे ले जाया गया।
Police is hiding something in the murder of MLA's brother, know what
Police is hiding something in the murder of MLA's brother, know what
भाई के साथ आरोपियों के द्वारा मारपीट की गई है
मारपीट में किस हथियार या वस्तु का उपयोग किया गया है, यह खुलासा नहीं किया गया है । हत्या के स्थान पर खून नहीं पाया जाने से भी स्पष्ट के है कि हत्या किसी अन्य स्थान पर की गई है। जिस स्थान पर शव मिला वहां खून के निशान नहीं मिले इससे स्थित होता है कि हत्या कहीं और की बाद में यहां शव लाकर फेंका गया। किन्तु पुलिस के द्वारा जांच में इन तथ्यों का खुलासा नहींकिया गया है । आरोपीसोमसिंह भूरिया के पिता थावरिया भूरिया भी शराब पीने सम्मिलित थे एवं हत्या को अंजाम देकर लाश को फेंकने में सम्मिलित थे। फि र पुलिस के द्वारा थावरिया भूरिया को गिरफ्तार कर पूछताछ कर एफआइआर में नाम दर्ज क्यों नहीं किया गया । उपरोक्त तथ्यों से स्पष्ट है कि झाबुआ पुलिस के द्वारा मेरे भाई के हत्याकांड में जरूरी बिंदुओं का खुलासा नहीं किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.