स्टेट बॉर्डर पर अवैध शराब व हथियार की रोकथाम के इंतजाम

स्टेट बॉर्डर पर अवैध शराब व हथियार की रोकथाम के इंतजाम

Arjun Richhariya | Publish: Nov, 10 2018 10:31:04 PM (IST) Jhabua, Jhabua, Madhya Pradesh, India

चुनाव तैयारी की समीक्षा : सशस्त्र सुरक्षा बल के अतिरिक्त प्रदेश के बाहर से भी केन्द्रीय सुरक्षा बल उपलब्ध कराया जाएगा

झाबुआ. भारत निर्वाचन आयोग ने एमआर रविकुमार को विधानसभा क्षेत्र झाबुआ एवं विधानसभा क्षेत्र थांदला के लिए सामान्य प्रेक्षक नियुक्त किया है। सामान्य प्रेक्षक विधानसभा क्षेत्र झाबुआ एवं थांदला एमआर. रविकुमार ने कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष मे नोडल अधिकारियों की बैठक लेकर चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। बैठक मे कलेक्टर आशीष सक्सेना ने पॉवर पॉईंट के माध्यम से तैयारियों की जानकारी प्रस्तुत की।

उन्होंने बताया कि विधानसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए तीनों विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र, मतदान कर्मी, मतदान में उपयोग होने वाली सामग्री की सुरक्षा एवं भयमुक्त वातावरण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस संबंध में पुलिस बल एवं सशस्त्र सुरक्षा बल के अतिरिक्त प्रदेश के बाहर से भी केन्द्रीय सुरक्षा बल उपलब्ध कराया जाएगा। राज्य की सीमा पर अवैध शराब, अवैध हथियार एवं असामाजिक तत्वों की रोकथाम के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही एरिया डोमिनेशन, बॉर्डर पेट्रोलिंग एवं मतदाताओं में कॉन्फिडेंस बिल्डिंग के लिए भी कार्य किया जा रहा है। जिले में मतदाता जागरुकता अभियान के तहत राशनकार्ड,पेट्रोल पंप पर आने वाले सभी मतदाताओं को मतदान के लिए मतदाता जागरुकता संबंधी स्टीकर लगाए गए। मतदाताओं को रैली, कार्यक्रमों तथा अन्य माध्यम से मताधिकार का महत्व बताते हुए मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों तथा मतदान केन्द्रों पर इवीएम तथा वीवीपैट का प्रदर्शन कर मतदाताओं को मतदान करने की प्रक्रिया से अवगत कराया जा रहा है। जिले में मतदाता जागरुकता अभियान के तहत हाटबाजारों में नाट्य प्रदर्षन कर मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। पलायन कर मजदूरी करने गुजरात गए मतदाताओं को मतदान दिवस को लौटकर आने के लिए समझाइश देने के लिए अधिकारियों के 11 दल भेजे गए थे।

दल के सदस्यों ने गुजरात के प्रशासनिक अधिकारियों एवं कंपनी मालिकों से मजदूरी करने गए मतदाताओं को मतदान दिवस 28 नवंबर को अवकाश देने के संबंध चर्चा की गई है। वर्तमान मे पलायन कर मजदूरी करने जा रहे लोगों से बस स्टैंड-रेलवे स्टेशन पर संपर्क कर पीले चावल देकर मतदान दिवस 28 नवंबर को लौटकर आने के लिए आमंत्रण दिया जा रहा है। बैठक में जिला पंचायत सीईओ जमुना भिडे, रिटर्निंग अधिकारी झाबुआ जगदीश मालवीय, रिटर्निंग अधिकारी थांदला अनिल भाना, रिटर्निंग अधिकारी पेटलावद हर्षल पंचोली सहित निर्वाचन के लिये नियुक्त शासकीय सेवक उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned