निजी भूमि पर हो रहा सड़क निर्माण!

निजी भूमि पर हो रहा सड़क निर्माण!
jhabua

Shruti Agrawal | Publish: May, 18 2017 11:37:00 PM (IST) Jhabua, Madhya Pradesh, India

भूमि मालिक ने प्लॉट काटकर बेचे, नपा में हस्तांतरित भी नहीं, नगर पालिका द्वारा सड़क का निर्माण

झाबुआ. टंट्या भील कॉम्प्लेक्स के पीछे वार्ड 7 के तहत आने वाली निजी भूमि पर नगर पालिका द्वारा सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है। यहां के भूमि मालिक ने भूमि पर लगभग दर्जन भर प्लॉट काटकर बेचे हैं। जिस पर लोगों ने मकान बना लिए हैं।


विभागीय सूत्रों की मानें तो यहां बनाई गई कॉलोनी नपा के हस्तांतरण में भी नहीं हैं। फिर भी नपा यहां पर सड़क बनाने पर तुली हुई है। जबकि शहर की सालों पुरानी कॉलोनियों में आज तक सड़क नहीं बनाई गई। एलआईसी कॉलोनी में सालों से कॉलोनीवासियों को सड़क का सुख देखने को नहीं मिला। यहां करीब एक दशक पूर्व एकाध गली में सीमेंट कांक्रीट सड़क का निर्माण किया गया था। इसके बाद में कॉलोनी में सड़क का निर्माण नहीं किया गया। कई बार कॉलोनी के रहवासियों ने आवेदन दिए, लेकिन सड़क नहीं बनाई गई।
 एलआईसी कॉलोनी सड़क क्यों नहीं बनाई जा रही पूछने पर तत्कालीन सीएमओ सीपी राय ने कहा था कि कॉलोनी नपा के अधीन नहीं है। इससे हमारी नजर में कॉलोनी अवैध है। इसलिए यहां पर सड़क नहीं बनी। यही हालत बिलीडोज, मोजीपाड़ा, पुराने पोस्ट ऑफिस के पीछे आदि क्षेत्रों की भी है। जो सालों से सड़क की मांग कर रहे हैं। नियमानुसार निजी कॉलोनाइजर द्वारा कॉलोनी काटने से पूर्व सड़क व नाली का निर्माण स्वयं को करवाना है,। लेकिन यहां पर कॉलोनाइजर की जिम्मेदारी नगरपालिका निभा रही है।
मैं पता करती हंू
&निजी भूमि है क्या? मैं पता करती हूं।
नीलम मेड़ा, उपयंत्री नपा
अलग- अलग प्लॉट बेचे हैं
&हमने यहां पर सभी को अलग-अलग प्व्लॉट बेचे हैं।
अब्दुल रहमान, भूमि मालिक

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned