scriptनागनवाट के जंगल से ७० पेटी अवैध शराब जब्त | Seven illegal illegal liquor seized from Naganwat forest | Patrika News

नागनवाट के जंगल से ७० पेटी अवैध शराब जब्त

locationझाबुआPublished: Nov 13, 2018 10:09:48 pm

क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

jj

नागनवाट के जंगल से ७० पेटी अवैध शराब जब्त

झाबुआ. क्राइम ब्रांच ने सोमवार रात बड़ी कार्रवाई करते हुए काकनवानी थानाक्षेत्र के अंतर्गत नागनवाट के जंगल से 70 पेटी अवैध शराब जब्त की। इसकी कीमत 1 लाख 16 हजार 400 रुपए हैं। आशंका जताई जा रही है कि शराब को चुनाव प्रचार में खपाने के लिए आसपास के किसी गांव ले जाया जा रहा था। इसकी जांच की जा रही है।
एसपी महेशचंद जैन ने बताया विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। खासकर गुजरात व राजस्थान राज्य सी लगी सीमा पर विशेष चौकसी बरत रहे हैं। सोमवार रात क्राइम ब्रांच की टीम काकनवानी थाना क्षेत्र से लगी गुजरात की सीमा पर चेकिंग की । तभी मुखबिर की सूचना पर एक बिना नंबर के वाहन में अवैध रूप से शराब भरकर ले जाई जा रही है। टीम ने पीछा किया तो आरोपी नागनवाट के जंगल में शराब छोडक़र भाग निकले। पुलिस ने शराब जब्त कर थाने पर रखवाई। कार्रवाई में क्राइम ब्रांच प्रभारी एवं उप निरीक्षक विजयसिंह वास्कले, प्रधान आरक्षक शेख आदिल, आरक्षक रतन मोर्य, महेन्द्र भिड़े, लोकेन्द्र नायक, सबे सिह बामनिया की अहम भूमिका रही।
तीन ओवरलोड बसों पर लगाया 31 हजार का जुर्माना
झाबुआ. परिवहन विभाग द्वारा ओवरलोड वाहनों के खिलाफ मुहिम चलाई जा रही है। इसी क्रम में मप्र-गुजरात की सीमा से गुजर रही तीन ओवरलोड टूरिस्ट बसों पर कार्रवाई करते हुए 31 हजार रुपए जुर्माना लगाया गया।
जिला परिवहन अधिकारी राजेश गुप्ता ने बतायाकि पिछले दिनों बस संचालकों की बैठक में भी सभी को अवैध बस संचालन नहीं करने और ओवरलोडिंग पर लगाम लगाने संबंधी चेतावनी दी थी। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों पर आकस्मिक जांच भी की जा रही है। रविवार रात को ही सूचना पर पिटोल बैरियर पर तीन टूरिस्ट बसों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। साथ ही चेकपोस्ट से गुजरने वाली गुजरात राज्य की बसों की जांच के लिए बैरियर के स्टॉफ को निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो