कोर्ट में पेशी पर आए दो पक्षों ने एक-दूसरे पर किया पथराव

कोर्ट में पेशी पर आए दो पक्षों ने एक-दूसरे पर किया पथराव

Arjun Richhariya | Publish: Sep, 11 2018 10:58:14 PM (IST) Jhabua, Madhya Pradesh, India

झड़प : पंचायत के लोगों में पैसों को लेकर सहमति नहीं बनने पर लात-घूंसे चले, लडक़ी को भगाने पर तोड़ हुआ था, 2 लाख रुपए लडक़े पक्ष पर थे बकाया

झाबुआ. कोर्ट में पेशी पर आए दो पक्षों में जमकर पथराव हो गया। पथराव के दौरान सडक़ पर लगभग बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। दोनों पक्षों के लोग एक-दूसरे पर पत्थर बरसाते रहे। आसपास खड़े लोगों ने भागकर अपना बचाव किया। इस दौरान सडक़ पर आवागम अस्तव्यस्त हो गया। पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को पकडक़र प्रत्येक पक्ष के चार - चार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। घटना मंगलवार दोपहर 1 बजे की है।

विवाद का कारण लडक़ी को भगाकर ले जाने का था। 3 साल पहले तलावली का लडक़ा काकडक़ुआं की लडक़ी को गुजरात से भगाकर ले गया था। दोनों गुजरात में मजदूरी करने के दौरान एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। दोनों पक्षों में बैठकर 2 लाख 85 हजार रुपए में तोड़ हुआ था। जिस पर लडक़े के पिता मलजी पांग्ला ने 85 हजार रुपए दे दिए थे। 2 लाख रुपए और देने के लिए कुछ दिनों की मोहलत मांगी थी। लडक़ी पक्ष बार-बार बचे हुए पैसों का तगादा करता रहा। पैसे नहीं मिलने पर न्यायालय की शरण ली। मंगलवार को दोनों पक्षों की कोर्ट में पेशी थी। 3 साल बीत जाने पर भी जब लडक़े के पिता ने लडक़ी वालों को पूरा पैसा नहीं लौटाया तो कोर्ट में पेशी के दौरान दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। दोनों पक्ष के पंचायत के लोग साईं मंदिर परिसर में बातचीत के लिए एकत्रित हुए। दोनों में पैसों को लेकर सहमति नहीं बनने के कारण लात-घूंसे और पत्थरों से मारपीट हुई। इस दौरान पूरे सडक़ पर हंगामा मच गया और यातायात बाधित हो गया। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके से दोनों पक्ष के चार -चार लोगों को गिरफ्तार कर थाने लाया गया। इसमें लडक़ी पक्ष के पांग्ला कोदरिया , रामा मडिया, टिहिया रामा, कसना मडिया एवं लडक़े पक्ष के मलजी पांगला , लालू पांगला, दिलीप लालू, प्रेमसिंह गुलाब के खिलाफ कार्रवाई की गई। दोनों पक्षों पर केस दर्ज किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned