scriptअतिक्रमण हटाने गए एसडीएम को पत्थर मारने दौड़ी महिला, मंडी की जमीन पर बने घर को किया सील | The woman who ran the SDM to remove the encroachment, sealed the hous | Patrika News

अतिक्रमण हटाने गए एसडीएम को पत्थर मारने दौड़ी महिला, मंडी की जमीन पर बने घर को किया सील

locationझाबुआPublished: Dec 14, 2019 06:30:03 pm

Submitted by:

kashiram jatav

भीड़ देखकर थाने से पुलिस बल बुलाया, फिर अतिक्रमण हटाया, मंडी के पूरे पक्के अतिक्रमण को हटाया जाएगा

अतिक्रमण हटाने गए एसडीएम को पत्थर मारने दौड़ी महिला, मंडी की जमीन पर बने घर को किया सील

अतिक्रमण हटाने गए एसडीएम को पत्थर मारने दौड़ी महिला, मंडी की जमीन पर बने घर को किया सील

राणापुर. मंडी में फैले अतिक्रमण को हटाने प्रशासन अमला पहुंचा तो एक महिला एसडीएम को पत्थर मारने पहुंच गई। इससे कुछ देर के लिए सन्नाटा पसर गया। लोगों की भीड़ देखकर एसडीएम ने पुलिस बल बुलाया। इसके बाद अतिक्रमण हटाया। उन्होंने कहा कि मंडी के पूरे पक्के अतिक्रमण को हटाया जाएगा। सभी घरों के मालिकों को नोटिस देंगे।
समय-सीमा में मकान खाली नहीं किए तो जेसीबी से धराशाही किए जाएंगे। एसडीएम ने शनिवार को सख्ती के साथ मंडी के अतिक्रमण को हटाया। राणापुर उप मंडी वर्षों से अतिक्रमण है। इसको हटाने के लिए शनिवार को मंडी में एसडीएम अभयसिंह खराड़ी, तहसीलदार रविन्द्र चौहान अपनी टीम के साथ पहुंचे। मंडी की बाउंड्री वॉल से सटा हुआ एक मकान बना है। इसके पास में बहुत गंदगी जमी थी। जब उस गंदगी और अतिक्रमण को एसडीएम ने हटाने कहा तो घर वाले विवाद करने लगे और कहने लगे यह जमीन हमारी है। यह मकान पुलिस विभाग में क्लर्क का बताया जा रहा है।
इस दौरान महिला और एसडीएम में कहासुनी भी हुई। एसडीएम ने महिला से कहा कि आप अंदर चली जाए। सरकारी जमीन पर घर बना है। इस पर महिलाएं भड़क उठी और एक महिला पत्थर लेकर एसडीएम की ओर आगे बढ़ी, जिसे रोका गया। इसके बाद थाने से बल बुलाया गया। पूरे परिवार को उनके घर में अंदर भेजा। बाहर से दरवाजा सील कर दिया गया और एसडीएम ने आदेश दिया कि सरकारी जमीन है अब दोबारा नहीं खुलेगा। एसडीएम ने बताया कि मंडी के छोटे गेट के पास दुकान मंडी की जमीन में बनी हैं। उसे भी हटवाएंगे। मंडी से की बाउंड्री वॉल से सटे हुए जितने भी मकान हैं। सभी को नोटिस जारी किया जाएगा कि उनके घर से निकलने वाला गंदा पानी नहीं आए। मंडी परिसर में नहीं तो इस पर कार्रवाई की जाएगी।
दीवार सीमेंट से पैक कर दी जाएगी-
जब हम अतिक्रमण हटाने अमले के साथ पहुंचे। एक परिवार वाले विवाद करने लगे। जमीन हमारी है। जबकि जमीन मंडी प्रशासन की है। एक महिला पत्थर लेकर मारने पहुंची। इसके बाद पुलिस बल बुलाकर रोका। घर पीछे दरवाजा जो मंडी की ओर निकलता है उसे सील किया। जो अब कभी नहीं खोला जाएगा। दीवार सीमेंट से पैक कर दी जाएगी।
– अभयसिंह खराड़ी, एसडीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो