ग्राम पंचायत कार्यालय पर ही ग्रामीणों को सभी सेवाएं देने सीइओ ने दिए निर्देश

ग्रामीणों को फॉर्म 1 व 11 सेवाओं दी जाने वाली ई- ग्राम सॉफ्ट ,ई- ग्राम स्वराज के बारे में दी विस्तृत जानकारी

By: tarunendra chauhan

Published: 18 Feb 2021, 01:32 PM IST

झाबुआ. नगर में वीएलइ की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिद्धार्थ जैन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। मुख्य अतिथि के स्वागत के लिए महात्मा गांधी ग्राम सेवा केंद्र जिला प्रभारी राहुल वाघेला द्वारा बुके भेंट कर किया गया। कार्यशाला में इंदौर संभाग के मास्टर ट्रेनर फैजल अहमद ने महत्वपूर्ण जानकारी दी। इस दौरान सभी केंद्र संचालक को सर्वप्रथम महात्मा गांधी ग्राम सेवा केंद्र परियोजना की विस्तृत जानकारी सभी केंद्र संचालकों को दी गई। इसके बाद ग्राम पंचायत में ग्रामीणों को फॉर्म 1 व 11 सेवाओं दी जाने वाली ई- ग्राम सॉफ्ट ,ई- ग्राम स्वराज के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

अच्छा काम करने पर ट्रॉफी से किया सम्मान
कार्यशाला में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत जैन द्वारा जिले में केंद्र संचालकों द्वारा मिशन चिरंजीवी आयुष्मान भारत निरामय योजना के कार्ड के कार्य की प्रशंसा की गई। जिले के पेटलावद ब्लॉक के ब्लॉक समन्वयक पवन कुमार वर्मा द्वारा मिशन चिरंजीवी निरामय के तहत सभी वीएलई से निरंतर कार्य करवा कर 50,000 से अधिक आयुष्मान कार्ड बनवाए गए। इसलिए जैन द्वारा पवन कुमार वर्मा को ट्रॉफी प्रदान की गई एवं उनकी प्रशंसा की गई। जैन ने केंद्र संचालकों को ग्राम पंचायत पर ही बैठ कर ग्रामीणों को सभी सेवाएं देने के लिए कहा ताकि ग्रामीणों को सेवाएं प्राप्त करने में किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो और वीएलई को ग्राम पंचायत भवन में सचिव के माध्यम से रंगाई, पुताई, बिजली, पानी और साफ -सफाई के लिए कार्य करने को कहा।

आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए मिशन मोड में कार्य करने के निर्देश
आने वाले भगोरिया पर्व के दौरान सभी ग्रामीणों के शतप्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए मिशन मोड में कार्य करने के निर्देश सभी वीएलई को निर्देशित किया और आने वाले समय में कलेक्टर रोहित सिंह द्वारा जिले लेवल पर अच्छे कार्य करने वाले वीएलई को प्रशंसा पत्र दिलवाया जा सके। अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दिनेश वर्मा द्वारा सभी वीएलई के कार्यों की प्रशंसा की और ग्राम पंचायत में सचिव और रोजगार सहायक से सामंजस्य बना कर आने वाले समय में सभी ग्राम पंचायत में कार्य अच्छी तरीके से करने के लिए सभी वीएलइ को कहा गया। ग्राम पंचायत में किए जाने वाले विभिन्न कार्य प्रणाली को वीएलइ को बताया गया। कार्यशाला में जिले के ब्लॉक प्रभारी पवन कुमार वर्मा, प्रकाश पंदा, राजेश डाबी, रमेश भाबर उपस्थित थे।

Show More
tarunendra chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned