scriptwater crisis | वार्ड 11 के मोजीपाड़ा में 4 महीने से फूटी पाइप लाइन से पानी भर रहे हैं रहवासी | Patrika News

वार्ड 11 के मोजीपाड़ा में 4 महीने से फूटी पाइप लाइन से पानी भर रहे हैं रहवासी

तड़वी फलिया के 3 हैंडपंप बंद, पाइप लाइन घरों तक नहीं पहुंची

झाबुआ

Published: July 08, 2022 10:17:08 pm

झाबुआ. फूटी पाइप लाइन से पानी भरने का यह ²श्य ग्रामीण अंचल का नहीं बल्कि जिला मुख्यालय के वार्ड 11 का है। यहां सड़क किनारे बैठे ये लोग लोटे, ग्लास, मग और डिब्बों से केन में पानी भर रहे हैं। मोजिपाड़ा क्षेत्र के तड़वी फलिया में रहने वाले 25 परिवार के 200 से अधिक लोग अपने लिए पिछले 4 माह से पानी का जुगाड़ ऐसे ही कर रहे हैं।
बताया जा रहा है कि यहां पर स्थित 3 हैंडपंप बंद हैं , तड़वी फलिया के आसपास सभी जगह पाइप लाइन बिछाई गई है, लेकिन इन 20 से 25 परिवारों को उपेक्षित रखा गया। यहां एक भी घर तक पाइप लाइन नहीं पहुंची है। हैरानी की बात तो यह है कि पार्षद भी इनके परिवार से ही हैं।पानी भरने का यह नजारा पार्षद के घर के ठीक सामने का है। जहां से ये लोग पानी भर रहे है, उसके ठीक सामने पीएचई विभाग ने पानी की टंकी बनाई है , यहीं से हजारों घरों में पानी सप्लाई किया जाता है।
रहवासियों की पीड़ा
तड़वी फलिया निवासी भूरी डामोर , लट्टू डामोर, सोना मेडा, नेहा मेडा, ममता डामोर, संगीता डामोर , रानी डामोर , गीता मेडा , रामू डामोर ने बताया यहां 200 से अधिक लोग निवास करते हैं। आसपास 3 हैंडपंप हैं, लेकिन तीनों ही बंद है । सुधारने के बावजूद एक-दो दिन बाद फिर से बंद हो जाते हैं । यहां लगे हैंडपंप में पाइप बढ़ाने की मांग भी की है। घरों में पाइप लाइन नहीं पहुंची है। सड़क से जाने वाली पाइप लाइन दो जगह से फूटी है , हमने फूटी पाइप लाइन में आधा फीट गड्ढा करके झिरी बनाकर पानी लेना शुरू कर दिया है। 4 महीने से ऐसे ही पानी भर रहे हैं।
गंदा पानी
पानी सहेजने वाले लोगों के पास पानी छानने का कोई साधन नहीं था,ये लोग सीधे बर्तनों और केन में पानी भर कर ले जा रहे थे। गंदा पानी पीने से बीमारियों का खतरा है।
पत्रिका की टीम जब रहवासियों से चर्चा कर रही थी तो पार्षद को पसंद नहीं आया , घर के सामने से रोजाना पानी भरने वालों को पार्षद ने चिल्लाकर भगा दिया। रहवासियों ने बताया कि हमें पानी नहीं
मिल रहा इसलिए यहां से पानी लेकर जा रहे हैं। बिना पानी के हम कैसे रह सकते हैं। हम पानी के अभाव में जीवन जीने को विवश हैं।
वार्ड 11 के मोजीपाड़ा में 4 महीने से फूटी पाइप लाइन से पानी भर रहे हैं रहवासी
वार्ड 11 के मोजीपाड़ा में 4 महीने से फूटी पाइप लाइन से पानी भर रहे हैं रहवासी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरजगदीप धनखड़ आज लेंगे 14वें उपराष्ट्रपति पद की शपथ, दोपहर 12:30 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा समारोहMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तबिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपRaksha Bandhan 2022: भाइयों के खुशहाल जीवन और समृद्धि के लिए उनकी राशि अनुसार बांधें इस रंग की राखीदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.