scriptWoman beaten with chain citing evil spirits, dies | महिला के शरीर पर था बुरी आत्मा का साया ! बाहर निकालने के लिए बेरहमी से पीटा | Patrika News

महिला के शरीर पर था बुरी आत्मा का साया ! बाहर निकालने के लिए बेरहमी से पीटा

locationझाबुआPublished: Jan 05, 2024 09:28:35 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi


-महिला पर बुरा साया का हवाला देकर सांकल से पीटा, मौत
-पुलिस जांच में जुटी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार

capture.png
Woman beaten

झाबुआ। पश्चिमी मप्र के आदिवासी अंचल झाबुआ में आज भी ग्रामीण अंधविश्वास की गिरफ्त में हैं। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को सामने आया है। यहां जादू-टोना करने वाले ने महिला के शरीर में आत्मा का साया होने का हवाला देकर उसे लोहे की सांकल से इस कदर पीटा कि महिला की मौत हो गई। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

शादी के 15 साल बाद भी नहीं हुए बच्चे

मेघनगर क्षेत्र के ग्राम नागनवाट के रहने वाले प्रकाश डामोर की पत्नी मंजीता को शादी के 15 साल बाद भी बच्चे नहीं हुए थे। ऐसे में प्रकाश के साथ उसकी पत्नी के दोनों भाई अंद्रू मालीवाड़ और मार्टिन मालीवाड़ बुधवार को मंजीता को साथ लेकर राणापुर फाटे के पास एक जादू-टोना वाले के पास पहुंचे। उसने कहा इसके शरीर में बुरी आत्मा है जो बच्चे नहीं होने दे रही है। उसे बाहर निकालना पड़ेगा। इसके बाद एक कमरे में जादू-टोना करने वाले ने लोहे की सांकल से मंजीता को पीटना शुरू कर दिया। चोट लगने से वह जोर जोर से चिल्लाने लगी। इसके बावजूद बड़वे ने उसे पीटना बंद नहीं किया।

बेरहमी से पीटने पर महिला हो गई बेहोश

इससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद बड़वे ने कहा कि अभी इसे ऐसे ही सोने दो। कुछ देर में होश आ जाएगा। जब थोड़ी आंख खुली तो कहा कि इसे शरीर पर ज्यादा चोट लगी है इसलिए डॉक्टर के यहां जाकर बोतल चढ़वा लेना। जब परिजन मंजीता को लेकर निकले तो रास्ते में ग्राम टिकड़ी में उसकी तबियत बहुत ज्यादा बिगड़ गई। ऐसे में एंबुलेंस बुलानी पड़ी। जब मंजीता को जिला अस्पताल लेकर आए तब तक उसकी मौत हो गई। गुरुवार सुबह शव का पोस्ट मार्टम किया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। परिजन के बयान भी ले लिए हैं। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पीएम रिपोर्ट से असल स्थिति पता चलेगी

महिला की मौत की वजह क्या है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। अभी मार्ग कायम कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।- श्याम कुमावत, उप निरीक्षक एवम् जांच अधिकारी, झाबुआ

ट्रेंडिंग वीडियो