scriptआपकी सरकार आपके द्वार के प्रकरण प्राथमिकता से हल करें | Your government should solve the issues at your door with priority | Patrika News

आपकी सरकार आपके द्वार के प्रकरण प्राथमिकता से हल करें

locationझाबुआPublished: Nov 01, 2019 10:53:07 pm

मौके पर जाकर यथास्थिति की पूरी जानकारी के साथ समाधानकारक जवाब पोर्टल पर अपलोड करें

आपकी सरकार आपके द्वार के प्रकरण प्राथमिकता से हल करें

आपकी सरकार आपके द्वार के प्रकरण प्राथमिकता से हल करें

झाबुआ. कलेक्टर प्रबल सिपाहा की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन, जनशिकायत, जनसुनवाई, आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में प्राप्त आवेदनों एवं लोक सेवा गांरटी के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए प्रतिमाह दूसरे मंगलवार को होने वाले जन अधिकार कार्यक्रम के लिए लंबित प्रकरणों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए।
उन्होंने सभी अधिकारियो को निर्देशित किया कि जनसुनवाई, आपकी सरकार आपके द्वार, सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणो का निराकरण प्राथमिकता से करें। निराकरण के समय आवेदक से चर्चा करें। साथ ही मौके पर जाकर यथास्थिति की पूरी जानकारी के साथ समाधानकारक जवाब पोर्टल पर अपलोड करें। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान प्राप्त हुए आवेदनों का निराकरण पोर्टल पर दर्ज करें। सभी जिला अधिकारी अपने अधीनस्थ ब्लॉक एवं ग्रामीण स्तरीय कार्यालयो का निरीक्षण कर व्यवस्थाए सुनिश्चित करें एवं भ्रमण प्रतिवेदन कलेक्टर कार्यालय को उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। विभागीय योजनाओं में प्रगति की अद्यतन जानकारी जिला योजना अधिकारी को 2 नवम्बर तक भिजवाना सुनिश्चित करें। विगत दिनों राज्य शासन के मंत्रियों के जिले के भ्रमण के दौरान की गई घोषणाओं का पालन प्रतिवेदन जिले के प्रभारी मंत्री को आज ही उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो