अवैध बजरी से भरी 10 ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी

अवैध खनन के खिलाफ पुलिस व खनन विभाग की कार्रवाई

By: jagdish paraliya

Updated: 19 Jan 2019, 11:20 AM IST

भवानीमंडी. पुलिस ने अवैध बजरी खनन व इसके परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार से विशेष अभियान चला कर बायपास बांड्या बाग तिराहा से गुजर रही बजरी से भरी सात ट्रैक्टर ट्रालियों को जप्त किया। थानाधिकारी लोकेन्द्र पालीवाल ने बताया कि मोल्डा निवासी रोड़सिंह, शंकर सिंह , रतन सिंह, गोविंद सिंह व विनोद सिंह, भवानीपुरा निवासी महावीर नायक ट्रैक्टर ट्रॉली से बजरी परिवहन करते मिले। इसके चलते सभी को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर ट्रॉलियों को पुलिस थाने खड़ी कराई। यह सभी शहर के शिवालय के समीप खड़े होकर बजरी का बेचान करते हंै।
बकानी. पुलिस ने अवैध बजरी खनन पर कार्रवाई करते हुए गश्त के दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली जप्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार रात साढ़े 10 बजे गश्त के दौरान रेपला गांव से कालीसिन्ध नदी वाले कच्चे रास्ते पर नदी की और से दुर्गालाल माली निवासी खोली हाल मुकाम बडऱ्ी रेपला अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर आ रहा था। उसे पुलिस ने गश्त के दौरान पकड़ा और थाने लेकर आए, उसे शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया। एएसआई गौवर्धन लाल, हेडकास्टेबल लटुरलाल मीणा, दुर्गाशंकर, लाजपत मीणा एंव दुर्गाशंकर शामिल थे। गौरतलब है कि पुलिस द्वारा अवैध बजरी खनन पर कार्रवाई की जा रही है इसके बावजूद कालीसिन्ध नदी पर धड़ल्ले से बजरी खनन जारी है।
डग. कस्बे में शुक्रवार को पुलिस और खनिज विभाग की टीम ने बजरी से भरी दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जप्त की। थानाधिकारी सुरजीत सिंह ठोलिया ने बताया कि खनिज विभाग सहायक अभियंता सज्जन सिंह और पुलिस ने गश्त के दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली जप्त की।
४ आरोपियों को जेल
झालरापाटन . अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट ने शुक्रवार को चार जनों को जेल भेजा। शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि खनिज विभाग के फोरमैन सज्जन ङ्क्षसह ने झालरापाटन ईमली दरवाजा क्षेत्र निवासी अजीत सिंह व रटलाई थाना क्षेत्र के गंाव देवली निवासी जगदीश लोधा के विरूद्ध न्यायालय से प्रतिबंध के बावजूद अवैध रूप से बजरी का खनन व परिवहन करने का मामला दर्ज कराया था। इस पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया और न्यायालय में पेश किया जहां से जेल भेजा। वहीं पुलिस ने अवैध हथियार लेकर घूमने पर गिरफ्तार हरिश्चंद्र कॉलोनी निवासी इमरानखान व स्थाई वारंटी झालरापाटन निवासी याकूब मोहम्मद को भी न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेजा।

jagdish paraliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned