scriptजनसुनवाई में 101 प्रकरण आए,कई का मौके पर निस्तारण – | अतिक्रमण पर करें सख्त कार्रवाई | Patrika News
झालावाड़

जनसुनवाई में 101 प्रकरण आए,कई का मौके पर निस्तारण –

अतिक्रमण पर करें सख्त कार्रवाई

झालावाड़Jun 20, 2024 / 09:33 pm

harisingh gurjar

अतिक्रमण पर करें सख्त कार्रवाई

जिला कलक्टर अजय सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में गुरूवार को मिनी सचिवालय के राजीव गांधी सेवा केन्द्र के वीसी कक्ष में जिला स्तरीय जनसुनवाई हुई। वीसी के माध्यम से मॉनिटरिंग करते हुए जिले के प्रभारी सचिव डॉ.रवि जैन ने जिला कलक्टर से जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों की जानकारी लेते हुए उनके त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने प्रत्येक परिवादी को गहनता से सुनते हुए उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए एवं परिवादी को शीघ्र समस्या का निस्तारण करने के लिए आश्वस्त किया।कई प्रकरणो का मौके पर ही निस्तारण करवाया। आमजन की समस्याओं का निस्तारण निर्धारित समय में होना चाहिएए साथ ही जिन प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया जा सके उनका निपटारा कर परिवादी को राहत पहुंचाने का कार्य करें।
राजस्व के अधिक मामले-

जनसुनवाई में 101 प्रकरण प्राप्त हुए जिनमें अधिकतम राजस्व विभाग से जुडे प्रकरण थे। इस दौरान खेत पर जाने का रास्ता खुलवाने, जमीन की पैमाइश करवाने,खेत और रिहायशी जमीन से कब्जा हटवाने, सीमा ज्ञान करवाने जैसे अधिक मामले सामने आए।इस पर तहसीलदार को निराकरण के निर्देश दिए। इनके मामले में आए सामने- इसके अतिरिक्त जनसुनवाई में अतिक्रमण हटवाने, बिना निर्माण स्वीकृति के किए जा रहे निर्माण कार्य को रूकवाने, पेंशन नहीं मिलन, पट्टा जारी करवाने, मनरेगा कार्यस्थल पर मेट द्वारा लापरवाही करने, दिव्यांग को स्कूटी दिलवाने, पार्कों में साफ-सफाई एवं मरम्मत कार्य करवाने, मकान के ऊपर से निकल रही विद्युत लाईन को हटवाने सहित बिजली,पानी एवं नगर निकायों से संबंधित प्रकरण प्राप्त हुए।
ये रहे मौजूद-

जनसुनवाई के दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शम्भुदयाल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महिला अनुसंधान सेल विजय कुमार,उपखण्ड अधिकारी संतोष कुमार मीणा, तहसीलदार झालरापाटन नरेन्द्र मीणा सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Jhalawar / जनसुनवाई में 101 प्रकरण आए,कई का मौके पर निस्तारण –

ट्रेंडिंग वीडियो